Loading...
अभी-अभी:

निकाय चुनाव की मतगणना पर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने

image

Aug 10, 2017

भोपाल : प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर शुक्रवार को मतदान होना है। जिसके बाद नतीजे 16 अगस्त को घोषित किए जाएंगे। इससे पहले कांग्रेस ने सरकार पर चुनावों को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। विपक्ष ने मतदान के पांच दिन बाद नतीजे घोषित करने के राज्य निर्वाचन आयोग के फैसले पर सवालिया निशान खड़े किए हैं।

प्रदेश के 44 नगरीय निकायों के लिए शुक्रवार को होने वाले मतदान से पहले सियासी पारा गर्म हो गया है। छोटे चुनाव से बड़ी जीत की आस लगाए बैठी कांग्रेस ने चुनाव में प्रशासनिक मशीनरी के दुरुपयोग की आशंका जाहिर की है। विपक्ष के मुताबिक मतदान के पांच दिन बाद नतीजे घोषित करना भी चुनाव की प्रक्रिया पर सवालिया निशान लगाता है।

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मतदान के बाद के पांच दिनों में बड़ा खेल होने की आशंका जताई है। विपक्ष ने आयोग से मतगणता के एक दिन बाद 12 अगस्त को मतगणनता कर नतीजे घोषित करने की मांग की है। वहीं पीसीसी अध्यक्ष अरुण यादव ने इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। दूसरी ओर बीजेपी ने नगरीय निकाय चुनाव में गड़बड़ी की विपक्ष की आशंका को खारिज कर दिया है। बीजेपी ने इसे विपक्ष की हार की आशंकाओं से उपजी बौखलाहट का नतीजा बताया है