Loading...
अभी-अभी:

नगर निगम में नौकरी लगाने के नाम पर युवकों से लाखों की ठगी

image

Nov 25, 2017

ग्वालियर : नगर निगम में नौकरी के लिए अस्थायी नियुक्ति का आदेश थमाकर एक युवक से 4 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। छह माह तक ज्वाइनिंग के लिए भटक रहा युवक जब निगम मुख्यालय पहुंचा, तो वारदात सामने आई।

दरअसल बेरोजगारी से परेशान सुभाष नगर हजीरा निवासी जितेंद्र जोरिया की मुलाकात मई माह में रवि त्रिपाठी से हुई। रवि ने खुद को नगर निगम का कर्मचारी बताया और कहा कि वह उसकी नौकरी नगर निगम में लगवा देगा। इसके लिए 4 लाख रुपए खर्च होंगे।

उसकी बातें सुनकर जितेंद्र झांसे में आ गया और मांगी गई रकम दे दी। कुछ दिन बाद ही रवि ने अस्थायी नियुक्ति संबंधी एक फर्जी आदेश जितेंद्र को दिया और कहा कि कुछ दिन में ज्वाइनिंग करा देगा। 

6 माह में जितेंद्र कई बार अपनी ज्वाइनिंग को लेकर सवाल किया, लेकिन रवि हर बार टालता रहा। जितेंद्र का दोस्त रवि कुमार निगम में ही ड्राइवर है। ठग रवि ने निगमकर्मी को भी 4 लाख रुपए देने पर ड्राइवर से बाबू बनाने का झांसा दिया।

नौकरी के नाम पर पिछले लगभग 8 माह से लोगों से पैसे ऐंठ रहे रवि पर जब पैसे देने वाले का दबाव बढ़ा, तो उसने बुधवार को मेला मैदान में ऐसे लगभग 35-40 लोगों को मीटिंग के नाम पर बुलाया। यहां उसने सबको आश्वस्त किया कि वह 1 दिसंबर तक सबकी ज्वाइनिंग करा देगा, लेकिन जितेंद्र और उसका दोस्त रवि पैसे वापस लेने पर अड़ गए।

इस पर रवि ने दोनों को 10 दिसंबर तक पैसे लौटाने की बात कही। निगम में नौकरी के नाम पर ठगने वाले रवि के झांसे में लगभग 70 लोगों के फंसने की आशंका जताई जा रही है। मामले के सामने आने के बाद नगर निगम कमिश्नर ने पुलिस को समूचे मामले की शिकायत की है। वहीं पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।