Loading...
अभी-अभी:

नजूल शाखा के लीगल एडवाइजर रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

image

Oct 30, 2017

रीवा : कलेक्ट्रेट के नजूल शाखा में  लीगल एडवाइजर(नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया) नवनीत द्विवेदी को वरसाना कराने के एवज में 15 सौ रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया, कार्यवाई जारी है।

पीड़ित सतीश प्रजापति की शिकायत के बाद लोकायुक्त की टीम ने कार्यवाई करते हुए आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सतीश ने विभाग के आरआई और चपरासी पर भी हजारों रुपये ऐंठने के आरोप लगाए है।

लोकायुक्त की चल रही कार्यवाई के बाद भी सरकारी कर्मचारियों को पकड़े जाने का भय नहीं हैं। इन कर्मचारियों द्वारा किसी भी कार्य के लिए रिश्वत लेना तो जैसे एक शगुन सा हो गया है। रीवा के ही जय स्तम्भ के पास रहने वाला शिकायतकर्ता सतीश प्रजापति अपने पिता की जमीन अपने नाम कराने के लिए कलेक्ट्रेट में आवेदन किया था, लेकिन उक्त अधिकारियों ने उससे रुपये ऐंठने शुरू कर दिए।

शिकायतकर्ता ने बताया कि आरआई ने साढ़े 5 हजार  और चपरासी ने करीब 11 हजार रुपये ले लिए है और 2 हजार रुपये देने के लिए नवीन द्विवेदी ने बुलाया था। जिसकी शिकायत पहले ही लोकायुक्त से कर दी थी और आज रुपये देते समय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वहीं कार्यवाई कर रही  टीम ने बताया कि जमीन का वरसाना करने के एवज में 15 सौ रुपये की रिश्वत लेते नवीन द्विवेदी को गिरफ्तार किया गया हैं और कार्यवाई चल रही है। शिकायतकर्ता द्वारा अन्य लोगों पर आरोप लगाने के संबंध में उन्होंने कोई जानकारी न होना बताया।