Loading...
अभी-अभी:

नाबालिग बनी मां, नवजात बच्ची को फेका झाड़ियों में

image

Nov 15, 2017

छिंदवाड़ा : अवैध संबंध के कारण एक नाबालिग बनी मां ने जन्म दिए जिगर के टुकड़े को झाड़ियों के हवाले कर दिया। झाड़ियों से किलकारियों की आवाज सुन क्षेत्रवासियों ने डायल 100 के माध्यम से पुलिस को सूचना दी। मौके पर डायल 100 के चालक ने बच्ची को झाड़ियों से उठाकर तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परासिया पहुंचाया। जिसका समय पर डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुबह डायल 100 पर बड़कुही के वार्ड नम्बर 4 से क्षेत्रवासियों द्वारा झाड़ियों में एक नवजात बच्ची के रोने की आवाज की सूचना दी थी। सूचना पर डायल 100 तत्काल मौके पर पहुंची और बच्ची को उठाकर परासिया अस्पताल पहुंचाया।

चौकी प्राभारी द्वारा इस मामले पर क्षेत्रवासियों से सधन पूछताछ के बाद महज एक घण्टे में ही नवजात बच्ची की नाबालिग मां का पता लगाकर उसे बच्ची के पास अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद नाबालिग मां और नवजात बच्ची को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। 

नवजात बच्ची की मां का पता लगते ही बड़कुही पुलिस ने मामला महिला प्रकोष्ठ को सौप दिया। महिला प्रकोष्ठ की सब इंस्पेक्टर अनन्ति मर्सकोले ने नवजात की नाबालिग मां से सघन पूछताछ की, तो नाबालिग मां ने बताया कि क्षेत्र में ही रहने वाला 25 वर्षीय युवक अलीम खान शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग युवती से पिछले डेढ़ साल से शारीरिक संबंध बनाता था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 376 आईपीसी, पास्को एक्ट एवं एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुट गई है।