Loading...
अभी-अभी:

पत्नी के लिए पति ने दिया किडनी बेचने का विज्ञापन...

image

Sep 6, 2017

विदिशा : जगह-जगह किडनी बेचना हैं के पोस्टर देख कर लोग हैरत में हैं। आखिर कोई इंसान किडनी कैसे बेच सकता हैं, पर कहते हैं ना कि मजबूरी सब करवाती हैं।

दरअसल विदिशा के डाबर गांव के प्रकाश का भी हंसता खेलता परिवार था, उसके दो बच्चे भी हैं। प्रकाश अपनी पत्नी लक्ष्मी को बहुत प्यार करता था। मजदूरी करके अपनी बीबी को पढ़ाया लिखाया, प्लॉट खरीदाकर दो मंजिला मकान बनाया और अपनी बीबी के नाम रजिस्ट्री कराई, पर होनी को कुछ और ही मंजूर था।

बीबी ने बिना वजह पति से तलाक ले लिया। न्यायालय ने भरण पोषण के लिए 2200 रुपए प्रतिमाह देने का आदेश दिया, पर फरियादी का कहना हैं वो रोड पर हैं।  न्यायालय का आदेश हैं इसलिए वो अपनी किडनी बेचकर ही भरण पोषण दे पाएगा।

प्रकाश की शादी विदिशा दुर्गानगर निवासी लक्ष्मी से 2002 में हुई थी। लक्ष्मी का कहना था कि वह उनके पिता के साथ नहीं रह सकती। प्रकाश पेशे से एक प्लम्बर का काम करता हैं। उसने अपनी पत्नी की खुशी के लिए विदिशा दुर्गानगर में प्लॉट खरीदा, अपनी पत्नी लक्ष्मी को पढ़ाया।

जब उसकी शादी हुई थी तब उसकी पत्नी 8 पास थी। पत्नी को पढ़ाया और खुद अनपढ़ रहा। बीबी को बीए, पीजीडीसाए, बीएड कराया। इसके बाद 2014 में बीबी के कहने पर अपने हिस्से की जमीन बेचकर दो मंजिला मकान बनाया। इसके बाद पत्नी का पति के लिए बिहेवियर बदल गया। बिना वजह बीबी लड़ने लगी।

मामला 2014 में परिवार परामर्श केंद पहुंचा, दोनों को समझाया गया, पर बात नहीं बनी। मामला कोर्ट पहुंचा और मई 2017 में न्यायालय में तलाक हो गया। न्यायालय ने प्रकाश को भरण पोषण के लिए आदेश सुनाया। न चाहते हुए भी प्रकाश का परिवार टूट गया।

वहीं जब प्रकाश की पत्नी से बात की तो उनका कहना हैं कि प्रकाश उनके साथ रहना ही नहीं चाहते हैं। वो कुछ काम धंधा नहीं करते, पति ने उसके लिए कुछ नहीं किया।