Loading...
अभी-अभी:

पुजारी का किया अपहरण, मरा समझकर फेंका जंगल में

image

Oct 4, 2017

डिण्डोरी : समनापुर  पुजारी राजेंद्र प्रसाद तिवारी व चचेरे भाइयों का  विवाद को कुछ महीने ही बीते हैं कि फिर चचेरे भाइयों ने दोबारा हमला कर दिया। सगे चाचा के बेटों ने इस बार हत्या का प्रयास किया और डुगंरिया के जंगल में मरा समझकर फेंक दिया था। 

जैसे ही पुजारी को लोगों ने जंगल में बेहोशी के हालत में देखा, तो तुरंत परिवार वालों को सूचित किया गया। मौके पर देरी से  पहुंचे परिवार वालों ने पुलिस को सूचना दी और पुजारी को समनापुर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। 

मामला समनापुर थाना अंतर्गत डुगंरिया में रहने वाले लोचन तिवारी के 34 वर्षीय बेटे राजेंद्र का हैं। राजेंद्र उस समय गायब हो गया था, जब वह सोमवार को अपनी बहन को पड़ोसी गांव मानिकपुर सरई में छोड़कर रात साढे 8 बजे घर लौट रहा था।

तभी आपसी रंजिश के चलते गांव के करीब ही चचेरे भाई तथा उनके अन्य साथियों ने बाइक सवार राजेंद्र को रास्ते में रोककर रस्सी से बांधकर लात घूंसों से मारा, जिससे पुजारी के गुप्तांग में चोट आई और वो बेहोश हो गया। करीब 10 हमलावरों ने चोटिल को मरा समझ जंगल में ले जाकर फेंक दिया था।

समनापुर पुलिस व बजाग पुलिस रात भर चप्पा-चप्पा  तलाशते रहे पर सफलता नहीं मिल पाई थी। फरियादी व ग्रामीणों की माने तो आरोपियों के विरुद्ध  कार्रवाई में ढुलमुल रवैया तथा पुलिस के द्वारा अभद्र व्यवहार गाली गलौज किया गया। जिसके कारण चक्काजाम किया गया। 

ग्रामीणों द्वारा मार्ग अवरुद्ध किए जाने की सूचना समनापुर थाना प्रभारी गिरवर सिंह उइके ने उच्चाधिकारियों को दी।  सूचना मिलते ही एसडीओपी भगत सिंह गौठरिया तथा नायब तहसीलदार गिरीश धुलेकर मौके में पहुंचकर उग्र हो रहे ग्रामीणों को शांत कराया तथा आरोपियों पर उचित कार्रवाई करने की बात कही।