पुलिया बनाने की मांग को लेकर छात्रों ने घेरा कलेक्ट्रेट

पुलिया बनाने की मांग को लेकर छात्रों ने घेरा कलेक्ट्रेट

बालाघाट : जिले के बोरी और लिंगा के मध्य घिसर्री नदी पर पुलिया नहीं होने के चलते बारिश के समय में पढ़ाई करने आने में परेशानी हो रही हैं। जिससे जूझ रहे छात्र-छात्राओं ने पुलिया की मांग को लेकर अपने अभिभावकों के साथ कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया।

जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत बालाघाट के तहत आने वाली ग्राम पंचायत कटंगी और बोरी के बच्चे शासकीय हाईस्कूल लिंगा में पढ़ाई करने के लिये आते हैं। जिसके लिये उन्हें घिसर्री नदी को पार करना पड़ता हैं। यहां पर पुलिया निर्माण की मांग की जा रही, लेकिन पुलिया का निर्माण नहीं हो रहा। खासकर बारिश के समय में बच्चों को घूमकर आना पड़ता हैं। ग्रामीणों की माने तो बच्चों को बारिश के समय सात-आठ किमी दूर फेरा करते हुये आना पड़ रहा हैं।

जनप्रतिनिधियों व प्रशासन की ओर से भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। जिसके चलते इन अभिभावकों ने अपने सैकड़ों बच्चों के साथ कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया, साथ ही प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया। अभिभावकों ने चेताया कि प्रशासन व शासन पुलिया का निर्माण नहीं करते हैं, तो वे आगामी समय में चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय तक कर सकते हैं। वहीं जिला प्रशासन ने बच्चों की मांग को शासन तक पहुंचा दिये जाने का भरोसा दिया।

 


Share
Bulletin