Loading...
अभी-अभी:

प्याज ने सांस लेना कर दिया दूभर, जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

image

Sep 8, 2017

धार : समर्थन मूल्य पर खरीदी गई प्याज आम लोगों तक भले न पहुंच पाई हो, लेकिन अब इसी सड़ी प्याज की बदबू से सब्जी मंडी और उसके आसपास क्षेत्र के रहवासियों का खुली हवा में सांस लेना भी दूभर हो गया हैं। मंडी परिसर में रखी प्याज सड़ी पड़ी हैं। इस सड़ी प्याज को नष्ट करने में कोई भी अधिकारी रूचि नहीं दिखा रहा हैं।

मंडी में रखा प्याज किसानों से समर्थन मूल्य पर 8 रुपए किलो के भाव से खरीदा गया था। प्याज की छंटनी करने के बाद खराब प्याज को फेंक दिया गया, साथ ही भंडारण के अभाव में यह सड़ रहा हैं।  मंडी में चारो ओर प्याज ही प्याज हैं। बारिश के कारण यह बुरी तरह से सड़ चुका हैं।

जगह-जगह प्याज की कट्टियां पड़ी हुई हैं, जो सड़ चुकी हैं। प्याज की दुर्गंध से माथुर  कॉलोनी के लोग और कृषि उपज मंडी परिसर में हर कोई परेशान हैं। नाक में रुमाल रख कर लोग किसी तरह अपना काम चला रहे हैं।

महामारी फैलने की बढ़ी आशंका  

प्याज की बदबू से व्यापारियों के साथ ही लोग परेशान हैं। कई बार एसडीएम व मंडी सचिव को शिकायत की गई, किन्तु किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। बदबू के कारण खतरनाक मच्छर पनप रहे हैं। जिससे महामारी फैलने का डर बना हुआ हैं। नियमानुसार प्याज को गाड़ने के निर्देश मिले थे, किंतु यहां लापरवाही देखी जा रही हैं।