Loading...
अभी-अभी:

प्रेमिका से नहीं हुई शादी, तो मौसेरे भाई का प्रेमी ने किया अपहरण  

image

Nov 13, 2017

इंदौर : परिजनों ने प्रेमिका की जबरन शादी कही और कराई तो प्रेमी ने प्रेमिका के मौसेरे भाई का पिस्टल की दम पर अपहरण कर लिया, और फिर फोन लगाकर परिजनों को कहा की बेटा ले जाओ, लड़की दे जाओ।

पुलिस ने आरोपी के परिजनों से की सख्ती से पूछताछ तो अपहृत युवक को इंदौर पीपल्याहाना चौराहा पर छोड़ कर बदमाश फरार हो गये। आरोपी के चंगुल से मुक्त हुए युवक ने पुलिस को बताया कि आरोपियों की संख्या पांच थी साथ ही दो पिस्टल भी थी।

फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी आनन्द साहू का लगभग पांच युवकों ने मिलकर अपहरण कर लिया। देर रात दयाराम साहू जूनी इंदौर थाने पहुंचे और बेटे के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। पिता को अपहरणकर्ता का फोन आया और कर्मचारी के मौसेरी बहन को लेकर आने का बोला।

पिता घबराए और थाने पहुंचकर पूरी घटना बताई। पुलिस ने तत्काल अपहरण की कायमी करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार गौरी नगर में रहने वाला आनंद साहू सपना-संगीता स्थित एक फाइनेंस कंपनी में ऑफिस बॉय का काम करता है।

वह नौकरी से घर नहीं लौटा तो देर रात तीन बजे उसके पिता थाने पहुंचे और गुमशुदगी दर्ज कराई। उसके बाद आशीष साहू नामक एक व्यक्ति का फोन आया और बोला कि आनंद की मौसेरी बहन को उसके पास लेकर आओ, नहीं तो आनंद को जान से मार देगा।

घबराए पिता तत्काल थाने पहुंचे और फोन कॉल की जानकारी दी। घटना के बाद पुलिस भी हरकत में आई और युवक की तलाश शुरू की गई। इधर मामले में पुलिस ने आशीष के खिलाफ अपहरण की धारा में केस दर्ज कर लिया।

टीआई ने बताया मामले की जानकारी निकाली तो पता चला कि आशीष पूर्व में आनंद की मौसी की बेटी को लेकर भाग गया था। पुलिस के सामने दोनों की शादी की बात भी आई, लेकिन बाद में परिवार वाले लड़की को लेकर वापस ललितपुर चले गए थे। 

परिवार के लोगों ने उस लड़की की शादी भी किसी और से कर दी। इस बात से आहत होकर आशीष ने आनंद का अपहरण कर लिया और वापस लड़की को उसके पास लाने की मांग की। पुलिस ने जानकारी निकाली तो पता चला कि आरोपी व युवक भोपाल में हो सकते हैं।

पुलिस टीम उसकी वहां तलाश में जुटी ही थी साथ ही साथ परिजनों पर पुलिस का प्रेशर बढता देख आरोपी के मंसूबे बदल गये और अपहृत को चंगुल से  मुक्त कर दिया और इंदौर के पीपल्याहाना चौराहे पर आकर खुद छोड़ गया और मौके से भाग खड़ा हुआ। सूचना मिली थी कि आरोपियों की संख्या पांच थी और महंगी लक्जरी कार थी, साथ ही आरोपियों के पास दो पिस्टल और राउंड भी थे।

हालांकि पुलिस आरोपियों के कब्जे से मुक्त हुए युवक का मेडिकल करवा कर अन्य जांच में जुट गयी है। पुलिस के अनुसार जल्द ही समस्त आरोपी और वारदात में प्रयुक्त हुई चीजे पुलिस बरामद कर लेगी।