Loading...
अभी-अभी:

फूड पॉइजनिंग से छात्रावास की 14 छात्राएं बीमार

image

Nov 27, 2017

हरदा : जिले की टिमरनी तहसील मुख्यालय पर आदिम जाति कल्याण विभाग के उत्कृष्ठ बालिका छात्रावास में फूड पॉइजनिंग के चलते 14 छात्राओं को उल्टी दस्त की शिकायत हुई है। जिसमें से 7 छात्राओं को टिमरनी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा दो छात्राओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

टिमरनी के उत्कृष्ठ कन्या छात्रावास में एक बार फिर से आदिम जाति कल्याण विभाग की लापरवाही सामने आई है। यहां 7 दिन पहले दूषित पानी पीने से बालक छात्रावास के 32 छात्र बीमार हो गए थे।

वहीं आज दूषित भोजन खाने से छात्रावास में रहने वाली 50 छात्राओं में से 14 छात्राओं को उल्टी दस्त की शिकायत हुई है। जानकारी मिलने पर एसडीएम पीके पांडे ने छात्रावास की छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया है।

उधर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छात्रावास पहुंचकर छात्राओं के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। जिसमें कुछ छात्राओं को सर्दी जुकाम के लक्षण पाए गए है। डॉक्टरों का कहना है कि यहां भोजन और पानी दूषित होने के चलते इस तरह की बीमारी होना पाई गई है।

डॉक्टरों का कहना है कि छात्रावास में सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा। गौरतलब है कि कलेक्टर अनय द्विवेदी ने बालक छात्रावास में छात्रों के बीमार होने पर छात्रावास के अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया था, लेकिन दोबारा से इस प्रकार की लापरवाही से यहां की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई हैं।

छात्रावास की अधीक्षिका का कहना है कि शालेय स्तर पर आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से भी छात्रावास की लड़कियों में इस तरह की शिकायत हो सकती है। हालांकि पिछले 2 दिनों से स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में बीमार छात्राओं का उपचार किया जा रहा है।