Loading...
अभी-अभी:

बिजली कंपनी की मनमानी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

image

Sep 19, 2017

विदिशा : बिजली कंपनी की मनमानी, भ्रष्टाचार और गरीबों के बिल माफ कराने को लेकर युवा कांग्रेस द्वारा कंपनी कार्यालय के बाहर परिसर में जमकर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उपमहाप्रबंधक अंकुर सेठ को 14 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के यथा शीघ्र समाधान की मांग की गई हैं।

विदिशा के माधवगंज चौराहे पर युवा कांग्रेस विधानसभा विदिशा के बैनर तले बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस और कांग्रेस नेता एकत्रित हुए और कंपनी पर मनमानी का आरोप लगाते हुए अपनी व्यवस्था दुरूस्त करने की बात कही गई।

युवाओं का कहना था कि कंपनी मनमाने तरीके से बिजली के बिल भेज रही हैं। कंपनी के कर्मचारी मीटर से रीडिंग लेने नहीं जाते और दफ्तर में बैठकर मनमाने तरीके से यूनिट दर्ज कर देते हैं। जिसके चलते उपभोक्ताओं को हर माह लाइनों में लगकर बिल दुरूस्त कराना पड़ता हैं।

वहीं कई बार समय पर बिल नहीं मिलते। कंपनी की गलती के बाद भी उपभोक्ताओं से अर्थदण्ड वसूला जाता हैं। वक्ताओं ने यहां तक कहा कि शहर में कई जगह बिजली चोरी करके जलाई जा रही हैं, लेकिन वहां अफसर कार्यवाई नहीं करते और ईमानदार उपभोक्ताओं से आंकलित खपत के नाम पर ज्यादा राशि वसूली जाती हैं।

माधवगंज पर सभा के बाद सभी लोग हाथों में तख्यितां लिए रैली के रूप में अस्पताल मार्ग से बिजली कंपनी के कार्यालय में पहुंचे। जहां पर उपमहाप्रबंधक अंकुर सेठ के दफ्तर में घुस गए। बाद में सभी लोग दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए।

इस दौरान करीब आधे घंटे तक जमकर नारेबाजी की गई। बाद में सभी ने उपमहाप्रबंधक को ज्ञापन दिया जिसमें बिजली संबंधित समस्याओं के समाधान और गरीबों के बढ़े हुए बिजली बिल माफ करने की मांग की गई हैं।