Loading...
अभी-अभी:

बेटी से छेड़छाड़ का पिता ने किया विरोध, आरोपियों ने जलाया जिंदा

image

Oct 23, 2017

दमोह : जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जब एक पिता को अपनी बेटी के साथ की जा रही छेड़छाड़ का विरोध करने की सजा सरेआम मौत मिली। आरोपियों ने सरेआम एक बेटी के बाप पर केरीसीन डालकर आग लगा दी। जहां बेबस पिता ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया।

दमोह जिले के हटा में रविवार की रात मोहल्ले की गली में एक पिता के ऊपर सरेआम केरोसीन डाल कर आग लगा दी गई। तड़पते पीड़ित की आवाज सुनकर लोगों बचाने की कोशिश की। पीड़ित को पहले हटा के अस्पताल में और फिर दमोह के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया, लेकिन रविवार की रात एक बजे आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। इस पिता का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने अपनी बेटी के साथ हुई छेड़छाड़ का विरोध किया था।

दरअसल हटा के नर्मदा साहू की बेटी के साथ उसके पड़ोस में रहने वाला एक युवक सचिन अक्सर छेड़छाड़ करता था। नर्मदा ने इस बात का विरोध किया और अंजाम नर्मदा को जिंदा जलाने के साथ पूरा हुआ।

छेड़छाड़ और लड़की को परेशान करने का सिलसिला ताजा नहीं, बल्कि बीते 15 अगस्त के दिन जब सचिन नाम के युवक ने अति कर दी, तो नर्मदा ने हटा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने साधारण कार्यवाई की, लेकिन नर्मदा का पुलिस थाने जाना सचिन और उसके परिवार को नागवार गुजरा।

उस दिन के बाद से नर्मदा और उसके परिवार का जीना मुहाल हो गया। अक्सर सचिन साहू और उसके परिवार वाले नर्मदा और उसके परिवार को तंग करते रहे। एक परिवार को इस कदर तंग किया गया कि पूरा परिवार ही महीनों से सख्ते में था।

एक तरफ अपनी बेटी की इज्जत का सवाल था, तो दूसरी तरफ परिवार की सुरक्षा भी, लेकिन पड़ोसी बाज नहीं आये। शनिवार को पूरे दिन पीड़ित परिवार को धमकाया गया। रविवार की शाम ये लोग पीड़ित परिवार के घर धमकाते रहे, जिसकी गवाही नर्मदा की पत्नी और उसके भाई दे रहे है।

एक बेबस पिता को सरेआम आग के हवाले किया गया। इस वारदात के बाद नर्मदा को हटा के अस्पताल में दाखिल कराया गया, लेकिन पूरी तरह जल चुके नर्मदा को दमोह जिला अस्पताल भेजा गया। जहां दमोह के डॉक्टर भी उसे बचा नहीं पाए।

हटा पुलिस ने इस मामले में देर रात तीन आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला कायम किया था और खुद नर्मदा ने ही पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी और अब उसकी मौत के बाद मामला हत्या में बदल गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। अब तक तीनों आरोपी फरार है।

 

इलाके में छेड़छाड़ का विरोध करने पर इस तरह की ये पहली वारदात नहीं बल्कि, अक्सर ऐसे मामले सामने आ रहे है। वहीं इस बार जो तरीका आरोपियों ने अपनाया है, वो इलाके में खौफ और दशहत का माहौल पैदा जरूर कर गया है। वहीं अब देखना होगा कि पुलिस इन आरोपियों को कब तक सलाखों के पीछे पहुंचाती है।