Loading...
अभी-अभी:

बेलगाम रेत माफिया निकाल रहे नर कंकाल, साधु संतों ने किया हंगामा

image

Oct 22, 2017

बुरहानपुर : ताप्ती नदी से अवैध रेत खनन लगातार जारी है। रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि उनको प्रशासन का भी खौफ नहीं है। राजनेताओं का संरक्षण होने से रेत माफिया और उनके गुर्गे बेलगाम हो चुके है। आलम यह है कि अब रेत माफिया शमशान घाट को भी नहीं छोड़ रहे है।

ताप्ती नदी के नागझिरी घाट पर बने शमशान घाट को रेत निकालने के चक्कर में जगह-जगह खोदकर छलनी कर दिया है। जिस कारण यहां पर बनी कब्रों से करीब 50 से अधिक नरकंकाल के अवशेष बाहर आ चुके है।

अपने पूर्वजों और परिजनों के नरकंकाल जमीन से बाहर निकलते देख लोगों में बड़ा आक्रोश पनप चुका है। जिससे अब खनन के विरोध में साधु संत भी मैदान में उतर आए है। उदासीन आश्रम के संत महंत पुष्करानंद महाराज के नेतृत्व में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने शमशान घाट पहुंचकर अवैध खनन के विरोध में जमकर हंगामा किया है।

सभी दोषी लोगों पर कार्यवाई को लेकर अड़े हुए थे, इतना ही नहीं मौके पर मौजूद साधू संत और हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने बुरहानपुर बन्द की चेतावनी भी दे दी थी। मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट शामेंद्र जायसवाल ने कार्यवाई का भरोसा दिलाते हुए नाराज लोगों को शांत करवाया। नर कंकाल निकालने के मामले में हिन्दू महासभा के आवेदन पर गणपति नाका थाने में एफआईआर दर्ज की गई हैं।