Loading...
अभी-अभी:

बैंक क्लर्क ने नेट बैंकिंग से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन कर किया लाखों का घोटाला

image

Nov 29, 2017

ग्वालियर : बैंकों के द्वारा की जा रही धोखाधड़ी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। ताजा मामला ग्वालियर के लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान(एलएनआईपीई) का है। जहां संस्थान के बैंक खाते से एकाउंट सेक्शन के अपर ग्रेड क्लर्क इंद्र प्रकाश गर्ग ने 25 लाख रुपए का गबन कर लिया है।

इस गबन में एसबीआई की मेला रोड शाखा के डिप्टी मैनेजर दीपक बाली सहित कई और लोग भी शामिल है। सीबीआई ने इस मामले में आरोपी क्लर्क और बैंक कर्मचारियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान(एलएनआईपीई) का एसबीआई की मेला रोड ब्रांच में दो खाते है। इन खातों में 32 लाख 5 हजार रुपए का फंड जमा था। इसकी जानकारी यूडीसी इंद्रप्रकाश गर्ग को थी।

गर्ग ने बैंक के डिप्टी मैनेजर दीपक बाली और कुछ कर्मचारियों से सांठगाठ कर ली। नेट बैंकिंग के जरिए 22 मार्च 2016 से 23 मार्च 2017 तक ऑन लाइन ट्रांजेक्शन के जरिए 25 लाख 38 हजार रुपए की रकम अपने खातों में ट्रांसफर कर दी थी।

जिसकी शिकायत लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान(एलएनआईपीई) ने सीबीआई से की थी। सीबीआई ने डिप्टी बैंक मैनेजर दीपक बाली और क्लर्क के ऊपर 420 का मामला दर्ज कर लिया है, साथ ही अपनी जांच शुरू कर दी है। आपको बता दें कि दीपक बाली अब बैंक से रिटायर्ड हो गए है, साथ ही एलएनआईपीई के क्लर्क के खिलाफ विभागीय जांच भी चल रही है।