Loading...
अभी-अभी:

महिला ने दिखाई बहादुरी, वारदात से पहले आरोपी गिरफ्तार

image

Sep 11, 2017

रतलाम : रविवार रात में एक महिला की बहादुरी उस समय सामने आई, जब एक युवक ने उसके घर में घुसकर उसे लूटने का प्रयास करा। महिला ने अपने साहस का परिचय देते हुए उस युवक का सामना किया और उसके हाथ में पकड़ा पिस्टल उससे छीन कर उस पर हमला कर दिया।

घबरा कर युवक जब वहां से भागने लगा तो महिला ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर वहां से बाइक पर जा रहे तीन लोगों ने उस युवक का पीछा किया और पकड़ लिया। इसी दौरान वहां पर मोहल्ले के लोग भी आ गए और युवक की पिटाई करने के पश्चात् 100 डायल करके पुलिस को बुलाकर युवक को पुलिस के हवाले कर दिया।

पूरा मामला औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत काटजू नगर का हैं। जहां जैन कन्या स्कूल के पीछे निर्मला भवन के पास सबमर्सिबल पंप व्यवसाई की पत्नी प्राची शाम को घर पर अकेली थी। तभी तेज बारिश के दौरान एक युवक गेट खोल कर उनके घर के अंदर खड़ा हो गया।

महिला द्वारा पूछने पर उसने कहा कि वह बारिश से बचने के लिए खड़ा हुआ हैं। इसके पश्चात् महिला ने उसे डांट कर भगा दिया और दरवाजा लगा लिया। पुनः शाम को 8:00 बजे करीब महिला को गेट खुलने की आवाज सुनाई दी, तो उसने देखा कि उसके सामने वही युवक पिस्तौल ताने खड़ा था।

महिला ने युवक पर हमला कर उसे धक्का दे दिया और युवक से पिस्टल छीन ली। उसके पश्चात् युवक को भागने के दौरान लोगों ने एक खाली प्लॉट पर पकड़ कर पुलिस के हवाले किया। आरोपी के पास से जो पिस्तौल बरामद हुई हैं वह नकली फटाके फोड़ने वाली पिस्तौल थी।

एसपी अमित सिंह ने महिला को सम्मानित करने की घोषणा की हैं। आरोपी युवक के पास से एक बैग में बड़ा स्कार्फ और चौड़ा सेलो टेप, रस्सी मोबाइल भी बरामद हुआ हैं। मोबाइल से पता चला हैं कि आरोपी युवक ने वाट्सएप पर चैटिंग कर अपने एक अन्य साथी जुनु बंजारा के साथ पूरी योजना लूट के लिए बनाई थी।

युवक को मालूम था शाम को महिला घर में अकेली रहती हैं और वह उसे पिस्तौल अड़ाकर रसोई में ले जाना चाहता था और कपड़े से बांधकर उसे लूटना चाहता था। उसके दोस्त ने उसे यह भी कहा था यदि महिला ज्यादा विरोध करें तो रसोई में चाकू मिल जाएगा। उससे उस महिला पर हमला कर देना। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही हैं और उसके दूसरे साथी की भी तलाश की जा रही हैं।