Loading...
अभी-अभी:

मेक्रो विजन एकेडमी मामले में CBI से जांच की मांग

image

Oct 5, 2017

बुरहानपुर : मेक्रो विजन एकेडमी में हुई छात्र अविरल जैन की मौत की गुत्थी सुलझने के बजाय उलझती जा रही हैं। अविरल के परिजनों को भी उसकी मौत की वजह संदिग्ध लग रही हैं। यही कारण है कि परिजनों ने अविरल की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की हैं।

जिला प्रशासन ने भी छात्र की मौत के न्यायिक जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही पुलिस विभाग ने भी 5 सदस्यीय जांच टीम बनाकर जांच आरंभ कर दी हैं। स्कूल प्रबंधन के अनुसार 24 सितम्बर की रात 9 बजे मेक्रो विजन एकेडमी परिसर में छात्र छात्राएं गरबे की प्रैक्टिस कर रहे थे। उसी दौरान नरसिंगपुर निवासी छात्र अविरल जैन अचानक गश खाकर गिर पड़ा।

जिस कारण उसके सिर में चोट आई, प्रबंधन तुरन्त छात्र को लेकर निजी चिकित्सालय पहुंचा। जहां डॉक्टर ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। छात्र की मौत के कुछ घंटे पूर्व ही परिजन अविरल को स्कूल में छोड़कर गए थे। जिसके बाद उन्हें उनके पुत्र के मौत की सूचना दी गई।

परिजनों के पहुंचने पर छात्र का पीएम कर उनको शव दिया गया था। मेक्रो विजन एकेडमी में छात्र अविरल जैन की मौत का मामला पहला नहीं हैं। पूर्व में भी इस स्कूल में छात्रों की संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी हैं।

यही नहीं इस स्कूल की शिक्षिका कामिनी मालवीय की भी जलने से यहां संदिग्ध मौत हो चुकी हैं। जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने शिक्षिका की मौत में प्रबंधन को दोषी मानकर उनपर केस चलाने के आदेश दिए हैं। बावजूद इसके इस स्कूल में छात्रों के साथ हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। 

परिजनों ने उठाये सवाल 

  • अविरल जैन की मौत के बाद घटना स्थल को पुलिस के आने के पूर्व पानी से क्यों धोया गया?
  • अविरल के पीएम के पूर्व ही डॉक्टरों के द्वारा मौत का कारण हार्ड अटेक बता देना।
  • छात्र के सिर में गम्भीर चोट होना। 
  • पीएम के लिए सुबह 6 बजे के पहले ही डॉक्टरो का पहुंच जाना। 
  • स्कूल के सभी छात्रों के आईपैड को क्यों वाश किया गया? 
  • अविरल के साथ हुई घटना सीसीटीवी में कैद न होना, जबकि पूरी स्कूल परिसर में सीसीटीवी कैमेरे लगे हैं।