Loading...
अभी-अभी:

यूजी व पीजी के नहीं आए रिजल्ट, कैसे लड़ेंगे छात्रसंघ चुनाव

image

Oct 23, 2017

ग्वालियर : छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय ने जारी कर दी है। अब 30 अक्टूबर को विश्वविद्यालय में छात्र संघ के चुनाव होगें। वहीं जीवाजी विश्वविद्यालय को यूजी सेकंड सेमेस्टर सहित पीजी के 25 हजार छात्रों के रिजल्ट सोमवार की शाम तक हर हाल में घोषित करने होंगे।

यदि छात्रसंघ चुनाव से पहले जेयू के अफसर रिजल्ट घोषित नहीं करते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई होना तय है। हालांकि अफसरों का दावा है कि सभी पेंडिंग रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। छात्र चुनाव लड़ सकें, इसके लिए पोर्टल पर संबंधित विषय के चार्ट अपलोड कर दिए जाएंगे।

जिससे कॉलेज के प्रोफेसर इंटरनेट युक्त मार्कशीट को वेरिफाई करने पोर्टल पर अपलोड चार्ट से अंकों का वेरीफिकेशन कर सकें। यूजी सेकंड सेमेस्टर के रिजल्ट घोषित करने के लिए शनिवार को भी जेयू के कर्मचारी काम में जुटे रहे।

दरअसल विश्वविद्यालय में जिन कोर्स की मार्कशीट अब तक नहीं आ सकी हैं, साथ ही जो रिजल्ट हाल ही में घोषित किए गए हैं, उनके चार्ट पोर्टल पर अपलोड करने के लिए एमपी ऑनलाइन से बात की जा रही है। इससे इंटरनेट युक्त मार्कशीट को वेरीफिकेशन करने में प्रोफेसर्स को समस्या नहीं आएगी।

छात्रसंघ चुनाव में संबंधित सेमेस्टर की ओरिजनल मार्कशीट का होना जरूरी है। वहीं जीवाजी विवि के पीआरओ प्रो शांतिदेव सिसोदिया ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद विश्वविद्यालय में 500 मीटर के दायरे में छात्र न जुलूस निकालेंगे न प्रचार कर सकेंगे। साथ ही 23 से 30 अक्टूबर तक प्रत्याशी कॉलेज परिसर के 500 मीटर की परिधि में जुलूस या जनसभा नहीं कर सकेंगे।