Loading...
अभी-अभी:

रात 8 बजे हो सकता है रावण दहन, सुरक्षा में 1500 पुलिस बल तैनात

image

Sep 29, 2017

इंदौर : सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस ने रात आठ बजे के पहले रावण दहन करने की बात कही है। इसके लिए पुलिस ने आम लोगों की राय ली और फिर रावण दहन का समय निर्धारित किया है। उसके ठीक बाद मोहर्रम का ताजिया निकाला जाएगा जिसमें भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया जाएगा जिससे क्षेत्र में किसी भी तरह की कोई घटना न हो पाए। सुरक्षा व्यवस्था के हिसाब से इंदौर शहर भर में करीब 1500 पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। 

इंदौर में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से व्यापक इंतजाम किए हैं। प्रशासनिक अधिकारियों और समाज के लोगों के साथ मिलकर निर्णय लिया है कि 30 सिंतबर रावण दहन का आयोजन रात 8 बजे के पहले कर लिया जाएगा। इसके बाद मोहर्रम में निकलने वाले ताजिया निकलने का समय शुरु होगा। 

वहीं आयोजन स्थल से लेकर ताजिए के रास्तें में करीब डेढ़ हजार पुलिसकर्मियों के साथ रेपीड एक्सन फोर्स व क्वीक एक्सन फोर्स भी तैनात किया जाएगा। इंदौर पुलिस नें 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को होने वाले आयोजन को लेकर व्यापर तैयारी की हैं। 

शांती और सद्भाव पूर्ण तरीके से दो दिनों में होने वाले त्योहार और आयोजनों को निपटाने के लिए शहर भर के दुर्गा आयोजन समिति और दोनों समुदाय के लोगो को निर्देश दिए गए है कि रावण दहन का आयोजन रात 8 बजे के पूर्व खत्म कर लिया जाए। साथ ही मूर्ती विसर्जन के लिए निकलने वाली गाड़ियों का भी समय और रुट निर्धारित कर दिया गया हैं। 

रात 11 बजे के ताजियां निकलने का समय निश्चित किया गया है। पर्वों को देखते हुए करीब 15 सौ पुलिसकर्मी को सुरक्षा के लिहाज से अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया जाएगा। वहीं करीब 1 हजार नगर सुरक्षा समिति के कर्मचारियों को भी ट्रैफिक व्यवस्था और सुरक्षा के लिए लगाया जाना तय किया गया है। किसी भी स्थिती से निपटने के लिए रेपीड एक्सन फोर्स और क्वीक एक्सन फोर्स के सौ के ज्यादा जवानों को तैनात किया जाएगा। -हरिनारायण चारी मिश्र,डीआईजी इंदौर