Loading...
अभी-अभी:

शव ले जाने के लिए परिजन को नहीं मिला शव वाहन

image

Oct 1, 2017

सीहोर में एक बार फिर मानवता शर्मसार होने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक सर्पदंश से मौत के मामले में एक ग्रामीण के शव को लेकर जाने के लिए शव वाहन नहीं मिला। इसके परिणामस्वरूप परिजनों को शव ले जाने के लिए स्टेचर का सहारा लेना पड़ा। जिला अस्पताल से शव को स्टेचर पर लेटाकर परिजन पीएम कक्ष तक ले जाते हुए नजर आए। 

जानकारी के अनुसार करोद चौराहा भोपाल निवासी किशोर कमोनी(52) को सांप ने डस लिया था। किशोर को ग्राम बिजलोन निवासी बलराम कुशवाह के घर आया था। बताया जाता है कि गंभीर अवस्था में किशोर को उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। परिजनों ने बताया कि  शव का पीएम होना था। पीएम के लिए शव को ले जाने शव वाहन का कहा गया, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने शव वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया। करीब एक घंटे इंतजार करने के बाद भी शव वाहन नहीं मिला और सारे प्रयास विफल हो जाने पर  मानवता एक बार फिर उस समय शर्मसार हो गई जब परिजनों को शव स्टेचर पर लेटाकर पीएम कक्ष के लिए ले जाने पर मजबूर होना पड़ा।

शव वाहन कोतवाली में, चाबी नपा के पास

जिला अस्पताल में शव वाहन उपलब्ध है, लेकिन शव वाहन कोतवाली परिसर में खड़ा हुआ था। शव वाहन की चाबी नपा के पास थी। बताया जाता है कि शव वाहन के ड्राइवर का स्वास्थ्य खराब होने से उसका संचालन बंद कर दिया गया। हैरत की बात यह है कि शव वाहन के संचालन के लिए 24 घंटे में एक ही ड्राइवर को लगाया था। इसके चलते ड्राइवर के बीमार होने पर शव वाहन का संचालन भी बंद कर दिया गया है। जिला अस्पताल को पेट्रोल पंप यूनियन ने शव वाहन उपलब्ध कराया था। 15 अगस्त को शव वाहन स्वास्थ्य विभाग के हवाले कर दिया गया था। जिसका संचालन नपा द्वारा कराया जा रहा था।