Loading...
अभी-अभी:

शासकीय भवन पर भाजपा विधायक का अवैध कब्जा  

image

Nov 25, 2017

धार : भाजपा विधायक भंवरसिंह शेखावत के द्वारा बदनावर में ऑफिसर कॉलोनी में स्थित सरकारी भवन पर अपना कार्यालय खोलने तथा सरकार से बिना आबंटित भवन पर कब्जा करने का मामला अब तूल पकड़ने लग गया है। पूर्व विधायक अब खुलकर विरोध में आ गए है।

कांग्रेस के पूर्व विधायक राजवर्धन सिंह ने विधायक भंवरसिंह शेखावत पर शासकीय भवन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विधायक को भोपाल में आवास आबंटित हैं। वे इंदौर के निवासी हैं, लेकिन बदनावर के ऑफिसर्स कॉलोनी स्थित एच टाइप के आवास पर अवैधानिक कब्जा जमा रखा है। इस शासकीय भवन में राजनीतिक गतिविधियां होती है।

उप नेता प्रतिपक्ष बाला बच्चन द्वारा विधानसभा में प्रश्न क्रमांक 2747 डालकर बदनावर में आबंटित शासकीय आवासों की स्थिति जानी गई थी। इसके जवाब में गृहमंत्री भूपेंद्रसिंह ने बताया कि विधायक को कोई आवास आबंटित नहीं है। बदनावर प्रवास के दौरान वे यहां इस आवास का उपयोग करते हैं। इस भवन पर कई माह से शेखावत ने कब्जा कर रखा है।

कार्रवाई करने से कतरा रहे एसडीएम

दत्तीगांव ने गत दिनों ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के माध्यम से कलेक्टर को संबोधित ज्ञापन के माध्यम से विधायक द्वारा अवैध रूप से कब्जा किए शासकीय भवन को खाली करवाने की मांग की थी। ज्ञापन में बताया कि पूर्व में अनुविभागीय दंडाधिकारी को लिखित शिकायत कर यह मामला संझान में लाया गया। किंतु आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। यदि अब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो कब्जा हटाने के लिए आंदोलनात्मक कदम उठाए जाएंगे।  

मैं किराया भरने को तैयार हूं : विधायक शेखावत

उधर भाजपा के विधायक शेखावत ने कहा कि भवन के आबंटन के लिए कलेक्टर को कहा था। उन्होंने राज्य सरकार को पत्र भेजा है। कार्यालय पर  जनता के काम होते है। भवन का किराया देने को तैयार हूं।

किन्तु सवाल यह उठता है कि बिना आबंटन के शेखावत ने सरकारी भवन पर कैसे कार्यालय खोल लिया। उधर इस मामले में जिम्मेदार अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे है।