Loading...
अभी-अभी:

सफाई और स्वच्छता के जरिए मनाया गया पीएम मोदी का जन्मदिन

image

Sep 17, 2017

दमोह : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन मध्यप्रदेश के कई जिलों में  धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राज्य के कई जिलों में सफाई और स्वच्छता के जरिए सन्देश देने की कोशिश की जा रही है।  

दमोह में प्रधानमंत्री जन्मदिन के अवसर पर सफाई अभियान का आगाज किया गया। इस दौरान दमोह के सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने तालाब की सफाई का शुभारंभ किया। सांसद ने स्वयं तालाब में उतरकर तालाब की गंदगी को हटाने का काम किया। इसके साथ ही तालाब में फेंकी गई पूजन सामग्री के होने वाले कचरे को भी अलग किया गया।

सांसद ने बताया कि पीएम मोदी के इस अभियान को जन जन का अभियान बनाने का काम देश में किया जा रहा है। इसी लक्ष्य को लेकर पहले ही दिन से दमोह में अभियान चल रहा है। वहीं उनके जन्मदिन पर सफाई करके स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा है।  ग्वालियर में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। पर्यावरण सुरक्षा और स्वच्छता का संदेश देते हुए जनप्रतिनिधियों ने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

 केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह एवं नगरीय विकास मंत्री माया सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओ के साथ रोडवेज बस स्टैंड पर स्वच्छता अभियान चलाया। यहां नेताओ ने हाथ में झाडू लेकर सफाई अभियान चलाया। इसके अलावा थीम रोड पर साईकल रैली निकाली गई जो शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए लक्ष्मीबाई समाधि स्थल पहुची।