Loading...
अभी-अभी:

सिक्ख समाज ने शराब के विरोध में खोला मोर्चा

image

Apr 3, 2017

हरदा। शराब दुकानों को लेकर हरदा में सिक्ख समाज के लोगों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसी कड़ी में सोमवार को सैकड़ों लोगों ने नेशनल हाइवे में चक्काजाम करते हुए, क्षेत्र में संचालित हो रहीं शराब दुकान को बंद करने की मांग की है। विरोध प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों की संख्या में महिला, पुरुष और बच्चों ने दोनों तरफ की सडक़ों को बंद करके शराब दुकानों के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सेंटमैरी स्कूल के सामने रोड पर टेंट लगाकर धरना देते हुए जमकर नारेबाजी की, जिसके चलते लगभग दो घंटे तक मार्ग से बस, ऑटो सहित अन्य बड़े वाहनों की आवाजाही बंद रही। 

हरदा जिले में शराब के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। हरदा में इसके विरोध मे सिक्ख समाज ने आज चक्का जाम कर दिया वहीं जिले के छीपाबड़ मे लोगों ने तो शराब दुकान बंद करने को लेकर दुकान के सामने ही राम सत्ता बैठा दी है। इसी प्रकार टिमरनी मे भी भारी विरोध हो रहा है। गत दिवस सत्ता पक्ष के विधायक संजय शाह खुद धरने पर बैठे थे।

गुरू सिंह सभा के उपाध्यक्ष जितेन्द्र सिंह खनूजा ने टीआई के सामने साफ तौर पर कहा कि आपके दो दिन आश्वासन पर यदि शराब दुकान नहीं हटती है तो मैं विरोध स्वरूप गुरुद्वारे के सामने आत्मदाह कर लूंगा। इधर, शराब ठेकेदार के मैनेजर महेन्द्र यादव का कहना हैं कि हमने जिले की 18 देशी-विदेशी शराब दुकानें 40 करोड़ 8 लाख रुपय में ली हैं, परंतु विरोध के चलते अभी दो दुकाने नहीं खुल पाई है। जिसके कारण प्रतिदिन लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ रहा है। - जिला आबकारी अधिकारी केएस मुजाल्दा