Loading...
अभी-अभी:

सोशल मीडिया ने किया ऐसा काम, नहीं होगा यकीन

image

Oct 6, 2017

झाबुआ : पिछले दो महीने से घर से लापता मानसिक रूप से बीमार युवती एनजीओ की सहायता से मुम्बई में मिली। सुमित्रा को परिजनों से मिलाने में सोशल मीडिया का बहुत बड़ा योगदान रहा।

झाबुआ जिले के राणापुर तहसील के गांव धामनी की रहने वाली मानसिक रूप से बीमार सुमित्रा पिछले दो महीने से अपने घर से बिना बताए कही चली गयी थी। इन दो महीने में सुमित्रा के मां-बाप और उसके ससुराल वालों ने सुमित्रा को खोजने का काफी प्रयास किया, लेकिन उसका कही भी पता नहीं चला।

रविवार को दो महीने बाद सोशल मीडिया पर सुमित्रा की तस्वीर सुमित्रा के साथ उसके जीवित होने जानकारी मिली, तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सुमित्रा इन दो महीने में अलग-अलग स्थानों पर घूमती रही और दो महीने पहले मुंबई की श्रद्धा रिहेबिलिटेशन फाउंडेशन को बीमार अवस्था मिली।

बाद में सुमित्रा के बताये अनुसार अलग-अलग स्थानों पर सैकड़ों लोगों से संपर्क किया गया और अंत में एनजीओ के लोग सुमित्रा को उसके परिजनों से मिलाने में सफल रहे। एनजीओ के सदस्यों के साथ भाबरा पहुंची सुमित्रा ने अपने परिजनों से मिल कर खुशी जाहिर की। सुमित्रा को पुलिस और तहसीलदार के समक्ष उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया।