पिछड़ेपन के लिए भाजपा व कांग्रेस जिम्मेदार : अखिलेश यादव

पिछड़ेपन के लिए भाजपा व कांग्रेस जिम्मेदार : अखिलेश यादव

पंकज मिश्रा - कांग्रेस व भाजपा दोनों ही एक ही सिक्के के दो पहलू हैं दोनों ही दलों के चरित्र में कोई अंतर नहीं है उक्त बातें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश अखिलेश सिंह यादव ने कही उन्होंने कहा कि स्वच्छता का नाम लेना उसे शोभा देता है जिसकी नियत साफ हो उन्होंने कहा कि कांग्रेश जहां 1 गड्ढे का शौचालय बनवा दी थी वहीं भाजपा 2 दो गड्ढे का शौचालय बनाती है समाजवादियों ने तो काम करके देश को बता दिया हमने सड़क ऐसी बनवाई कि अगर लड़ाकू विमान एयरपोर्ट में ना उतर सके तो हमारी सड़कों पर उतार कर देख ले मध्य प्रदेश की हालत तो यह हो गई है ना तो यहां सड़क है ना ही विकास।

नोटबंदी पर ली चुटकी
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा के नोटबंदी पर चुटकी लेते हुए कहा कि नोटबंदी के दौरान एक गरीब महिला बैंक गई हुई थी जहां उसे पैसा तो नहीं मिला लेकिन पैसे मिलने की आस में उसने बच्चे को जन्म दे दिया उस बच्चे का नाम समाजवादियों ने खजांची रख दिया हमारे चुनावी एजेंडे में खजांची के को मकान देने के लिए 500000 की घोषणा भी की गई है।
बताया नाकामी का कारण
चुनावी सभा में समाजवादी पार्टी का माहौल बनाने अपने एक दिल सी प्रवास के दौरान जवा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ने जमकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री की नाकामी दिनाई उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में व्यापम घोटाला पहचान बंद कर रह गया है।
कोर्ट व सीबीआई
यादव ने कहा कि पहले कोर्ट सीबीआई की दुहाई दिया करती थी लेकिन आजकल तो केंद्र ने यह हाल कर दिया है कि लोगों को सीबीआई पर से भी भरोसा नहीं रहा उन्होंने कहा कि सीबीआई का इस्तेमाल कांग्रेस व भाजपा दोनों ने गलत तरीके से किया है भला विश्वास किस पर करें।
1 घंटे में कर्ज माफ
सरकार बनी तो शपथ के 1 घंटे बाद किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा किसानों के लिए बेहतर मंडी की व्यवस्था की जाएगी उचित दाम मिले इसकी भी व्यवस्था होगी बिचौलिया लाभ ना उठाएं इस पर विशेष नजर रहेगी अब वह जमाना गया जब आय दुगनी के करने के नाम पर किसानों को या तो लाठी मिलती थी या तो गोली समय आ गया है तय आपको करना है कि आप किसके साथ हो।
स्कूटी व पेट्रोल भी
यादव ने कहा कि कि जब हम मुख्यमंत्री थे तो उत्तर प्रदेश में पढ़ने वाले वह होनहार छात्रों को लैपटॉप दिया करते थे लेकिन मध्य प्रदेश में अगर सरकार बनती है उसके घटक दल हमारी पार्टी होती है तो हम होनहार छात्राओं के लिए स्कूटी व पेट्रोल की व्यवस्था करेंगे।
बुलेट ट्रेन नहीं बुलेट प्रूफ जैकेट
यादव ने कहा कि कि देश के प्रधानमंत्री बुलेट ट्रेन की बात करते हैं हमारे देश को बुलेट ट्रेन की जरूरत नहीं है इससे अच्छा होता कि सीमा पर खड़े सैनिकों को बुलेट प्रूफ जैकेट ही दे देते।


Share
Bulletin