तुलाई को लेकर 6 km लंबी लगी लाइन, 15 दिन से तुलाई का कर रहे किसान इंतजार

तुलाई को लेकर 6 km लंबी लगी लाइन, 15 दिन से तुलाई का कर रहे किसान इंतजार

उदयपुरा कृषि उपज मंडी में 15 दिन से किसान तुलाई का इंतजार कर रहे हैं। उदयपुरा गाडरबाड़ा स्टेट हाइबे पर 6 km लंबी बहनो की लाइन लगी हुई हैं वहीं किसानों के वाहनों ने उदयपुरा गाडरबाड़ा मार्ग अबरुद्ध कर दिया हैं। बता दें रायसेन जिले उदयपुरा कृषि उपज मंडी में चार केंद्रों की तुलाई की जा रही हैं। एक साथ मेसैज छोड़े गए जिसके कारण किसानों को असुविधा उठानी पड़ रही हैं। 600 किसानों को sms मिले जबकि एक दिन में 400 sms मिलने होते हैं। 12600 किसानों की तुलाई होना हैं किसान 15 दिनों से परेशान हैं।

ट्रेक्टरों पर रात गुजारने को मजबूर किसान
किसानों को भावांतर योजनाओं के लाभ के कारण सरकार की तुलाई से भारी धूप में खड़े रहना पड़ रहा हैं। न पानी न चाय और न नाश्ते की कोई व्यवस्था हैं, किसान सारी रात अपने ट्राली ट्रेक्टरों पर रात गुजारने को परेशान हैं। 6 km लंबाई में वाहनों को खड़ा करने को मजबूर हैं किसान। वहीं किसानों का आरोप हैं कि पैसा लेकर sms भेजे जा रहें।

किसान सरकार से हुए नाराज
किसानों की लंबी लगी कतार और ट्रैफिक व्यवस्था बनाने में पुलिस भी लगी हुई हैं वहीं किसान अपनी भोजन की व्यवस्था अपने घर से लेकर कर रहे हैं। तुलाई की खरीदी समय भी सरकार ने बढ़ा दी हैं, किसान सरकार से नाराज है और उनका कहना है कि अगली बार बीजेपी सरकार को वोट नहीं देंगे।


Share
Bulletin