हाईकोर्ट बेंच श्योपुर : सभी शिक्षकों को 2 दिन के भीतर दिया जाए वेतन

हाईकोर्ट बेंच श्योपुर : सभी शिक्षकों को 2 दिन के भीतर दिया जाए वेतन

हाईकोर्ट बेंच ने श्योपुर जिले के सहसराम कस्बे के हाई सेकेंडरी स्कूल के शिक्षकों की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा है कि सभी शिक्षकों को 2 दिन के भीतर उनका वेतन जारी किया जाए अन्यथा प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा आयुक्त लोक शिक्षण और कलेक्टर न्यायालय में पेश हो।

दरअसल सहसराम स्कूल के दो दर्जन शिक्षकों को 2016 से वेतन नहीं मिला है यह स्कूल पहले अशासकीय था 6 साल पहले राज्यपाल के आदेश पर शासकीय घोषित किया गया था। यहां पदस्थ सभी शिक्षकों को सरकारी शिक्षक मानते हुए उन्हें वेतन देना शिक्षा विभाग ने शुरू कर दिया था लेकिन बीच-बीच में विभाग ने इन शिक्षकों का वेतन को रोका जाना जारी रखा।

हर बार शिक्षक कोर्ट आते और कोर्ट से राहत मिलने के बाद ही उनका वेतन जारी हो पाता। इस बार 2 साल से जब इन शिक्षकों को वेतन नहीं मिला तब उन्होंने कोर्ट में याचिका दाखिल की।कोर्ट ने शिक्षकों को वेतन जारी करने के आदेश जारी किए बावजूद इसके स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को वेतन जारी नहीं किया। अब कोर्ट ने 2 दिन के भीतर सभी शिक्षकों को वेतन जारी करने के निर्देश दिए हैं। अन्यथा तीनों सरकारी अफसरों को कोर्ट में हाजिर रहने के आदेश दिए।
 


Share
Bulletin