कालापीपल पुलिस ने चंदन की लकड़ी सहित ट्रक को किया जप्त, दो आरोपी गिरफ्तार

कालापीपल पुलिस ने चंदन की लकड़ी सहित ट्रक को किया जप्त, दो आरोपी गिरफ्तार

संतोष राजपुत - आगामी विधानसभा चुनाव एवं त्यौहारों को लेकर कालापीपल पुलिस द्वारा बदमाशों की धरपकड़ व वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है इसी बीच कालापीपल पुलिस को बड़ी सफलता मिली। कालापीपल थाना प्रभारी दिनेश प्रजापति ने वाहन चेकिंग के दौरान ट्रक चालक शिवशंकर व मोहम्मद युसुफ से पूछताछ की गई तो आरोपियों द्वारा ट्रक में ट्रैक्टर के पार्ट्स होना बताया। जब पुलिस द्वारा जांच की गई तो ट्रक के अंदर ट्रैक्टर के पार्ट्स के बीच 10 सफेद रंग की बोरियों व दो झोलों में 3 क्विंटल 39 किलो चंदन की लकड़ी बरामद हुई जिनकी कीमत 7 लाख रुपए बताई जा रही है। कालापीपल पुलिस ने चंदन सहित ट्रक को जप्त कर लिया।

आरोपी ट्रक को उत्तरप्रदेश ले जा रहे थे

बता दें कि कालापीपल पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के दौरान ट्रक ड्राइवर शिव शंकर राठौर निवासी कोल्हापुर महाराष्ट्र ने बताया कि ट्रक में ट्रैक्टर के पार्ट्स रुद्रपुर उत्तराखंड ले जा रहे थे इससे पूर्व जाबडिया भील निवासी मोहम्मद यूसुफ के संपर्क होने से युसूफ द्वारा उक्त ट्रक में कालापीपल के जाबडिया भील गांव वाले खेत से चंदन की लकड़ी उत्तरप्रदेश के कन्नौज भेजने के लिए लोड करा कर दोनों आरोपी ट्रक को उत्तरप्रदेश ले जा रहे थे। इसी दौरान दोनों आरोपी चंदन की लकड़ी के साथ पुलिस की गिरफ्त में आ गए।

दोनों आरोपियों से लगातार पूछताछ

कालापीपल के जाबड़िया गांव निवासी युसूफ खां चंदन का बड़ा तस्कर है जो कि अंतर्राज्यीय गिरोह का सदस्य है वह अक्सर पुलिस से बचकर चंदन की तस्करी में संलिप्त रहा है। शाजापुर जिले के साथ-साथ वह सीहोर जिले से भी चंदन खरीद के लाता था तथा कन्नौज उत्तर प्रदेश के व्यापारियों को बेचने का काम करता था।  दोनों आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है तथा उनके गिरोह में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

 

 


Share
Bulletin