छेड़छाड़ से परेशान नाबालिग लड़की ने खाया जहर

छेड़छाड़ से परेशान नाबालिग लड़की ने खाया जहर

मोहन बघेल : मध्यप्रदेश के गुना की रसीद कालोनी में छेड़छाड़ से परेशान होकर एक नाबालिग लड़की ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि मोहल्ले में ही रहने वाला आरोपी यशदीप जाट लंबे समय से 16 साल की इस लड़की को परेशान कर रहा था। आरोपी का डर इतना ज्यादा था, कि लड़की ने स्कूल तो छोड़ा ही, साथ ही उसने घर से बाहर निकलना तक बंद दिया। इसके बाद भी आरोपी लड़की और उसके परिजनों को फोन करके परेशान करता रहा। नतीजा ये हुआ कि लड़की ने आज सुबह आत्मघाती कदम उठा लिया। 

जिला अस्पताल में भर्ती ये 16 साल की नाबालिग फिलहाल मौत से संघर्ष कर रही है। अस्पताल में परिजनों का तो रो-रोकर बुरा हाल है ही, समाज में भी इस घटना को लेकर खासा रोष पनप रहा है। आपको बता दें, लड़की के परिजनों ने 18 अगस्त को थाने में आरोपी युवक के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया था पर पुलिस ने आरोपी युवक की गिरफ्तारी नही की   आरोपियों के साथियों ने इस लड़की के परिजनों को धमकाने के साथ ही घर में तोड़-फोड़ भी की। नतीजा ये हुआ कि रसीद कालोनी में तनाव की स्थिति बन गई। एहतियात के तौर पर रसीद कालोनी में सुरक्षा बल तैनात कर पुलिस बेफिक्र हो गई, लेकिन सुबह इस लड़की ने आत्मघाती कदम उठाकर पुलिस को सकते में डाल दिया। 

लोगों की नाराजगी को देखते हुए कलेक्टर बी विजय दत्ता और एसपी निमिष अग्रवाल भी जिला अस्पताल पहुंच गए, जहां उन्होंने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। साथ ही लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है। खास बात ये है कि आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ सहित पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है, पर उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। फिलहाल पुलिस लड़की के होश में आने का इंतजार कर रही है, ताकि उसके बयान दर्ज किए जा सकें। वहीं तनाव की स्थिति से निबटने के लिए संवेदनशील स्थानों पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।


Share
Bulletin