गरबा महोत्सव समिति द्वारा नगर के बालबाडी में गरबा महोत्सव का आयोजन

गरबा महोत्सव समिति द्वारा नगर के बालबाडी में गरबा महोत्सव का आयोजन

इरफान खान : बुढार में आयोजित गरबा महोत्सव में महिलाओं एवं बालिकाओं द्वारा उत्साह पूर्वक भागीदारी की गई। गरबा और डांडिया में गीतों पर एक साथ कदम थिरक रहे थे और हर चेहरे पर उत्सवी रंग नजर आ रहा था।

जिले के ट्रांसपोर्टर नगरी बुढार में गरबा महोत्सव समिति बुढार के बैनर तले पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष शलिनी शरावगी की अध्यक्षता मे सधे कदमों और तालियों के साथ बच्चे व युवा खूब थिरक रहे हैं। शहर में गरबा महोत्सव समिति द्वारा नगर के बालबाडी में गरबा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। करीब सैकडो बच्चे व युवा गरबा कर रहे हैं। 

नवरात्रि की शुरूआत के पहले ही जहां शहर में गरबा के प्रशिक्षण का दौर शुरू हो गया था। गरबा की धुन पर थिरकने के लिए युवक-युवतियों व बच्चों की अच्छी भीड़ उमड़ रही है। इसके अलावा देवी जसगीतों पर भी बच्चे खूब झूम रहे हैं। चारों ओर मां की भक्ति में श्रद्धालु लीन हैं।   गरबा महोत्सव में आने वाले दर्शकों की सुविधा के लिए आयोजकों ने मनोरंजन के पूरे पुख्ता इन्तजाम किये है। साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इन्तजाम किये है ।जिससे लोग दूर से भी इसका आनंद ले रहे है । बीते कुछ वर्षों से नवरात्रि पर यहां गरबा व डांडिया का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें भाग लेने के लिए दूर-दूर से युवक युवतियां पहुंच रहे हैं। शाम होते ही युवक-युवतियां रास-गरबा में शामिल होने के लिए सज-धज कर आयोजन स्थलों पर पहुंच रहीं हैं।  इसके लिए  पहले से ही तैयारी शुरू हो जाती है। भाग लेने वाले पहले यहां ट्रेनिंग लेते हैं उसके बाद उन्हें अायोजन में शामिल किया जाता है।जिले में कुछ वर्ष पहले ही युवक मंड़लो के द्वारा यह शुरू किया गया है। जो आज शहर के घर-घर में लोकप्रिय हो गई है और प्राय: हर घर से कोई ना कोई प्रतियोगी भाग लेते हैं। गरबा आयोजन को देखने के लिए  जबरजस्त भीड़ रहती है।


Share
Bulletin