परासिया: कन्या शाला की छात्राओं ने दो शिफ्ट की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

परासिया: कन्या शाला की छात्राओं ने दो शिफ्ट की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

अनिल डेहारिया : छिन्दवाड़ा जिले के परासिया तहसील के शासकीय कन्या हाई स्कूल की छात्राओं ने दो शिफ्ट में स्कूल लगाने, शौचालय की गंदगी एवं अन्य समस्याओं को लेकर सुबह 3 घंटे तहसील कार्यालय में पहुँचकर प्रदर्शन किया एवं सड़क पर आकर चक्का जाम करने की कोशिश की।

सूचना मिलने पर क्षेत्रीय विधायक विधायक सोहन वाल्मीक पहुंचे और उन्होंने छात्राओं के साथ उनकी समस्याओं को लेकर तहसीलदार सरोज परिहार, विकास खंड शिक्षा अधिकारी एम एल शर्मा एवं स्कूल के प्राचार्य से छात्राओं की समस्याओं को सुना और उसे हल करने का आश्वासन दिया लेकिन बालहठ की हठधर्मिता अपनी बात मनवाने जिद पर अड़ी रही और तहसील कार्यालय पर नारे लगाती रही। करीब दो घंटे के बाद जिला शिक्षा अधिकारी आर एस बघेल परासिया तहसील कार्यालय पहुँचे। 

तहसीलदार सरोज परिहार विकास खंड शिक्षा अधिकारी एमएल शर्मा एवम स्कूल प्राचार्य ने छात्राओं से बात की लेकिन कोई नतीजा न निकलने पर छात्राओं के पालकों को बुलाकर पालक शिक्षक संघ की बैठक में निर्णय करने की बात कही। अधिकारियों शिक्षको से बात करके बाहर निकलते ही छात्राओं ने सड़क पर चक्का जाम करने की कोशिश की, सड़क पर प्रदर्शन करने लगी इस बीच सड़क पर जाम की स्थिति बन गई। 

जाम में दोनों एम्बुलेंस भी फंसी रही लेकिन अचानक छात्राओं के प्रदर्शन में शायद पुलिस को सूचना न मिलने पर पुलिस नदारद नजर आई, किसी तरह छात्राओं को स्थानीय जनप्रतिनिधि ओर शिक्षा अधिकारीयो ने सड़क से हटाया तब आवागमन शुरू हो सका जिसके बाद छात्राओं ने अपना प्रदर्शन खत्म किया।  
 


Share
Bulletin