छात्रा की हत्या पर पुलिस का दावा, आज शाम तक सुलझांएगे केस

छात्रा की हत्या पर पुलिस का दावा, आज शाम तक सुलझांएगे केस

अनूपपुर जिले के कोतमा में स्कूल के सामने दिनदहाड़े छात्रा की हत्या के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। छात्रा की हत्या के बाद कोतमा थाना क्षेत्र के रेउला स्थित पॉवर प्लांट के पीछे एक युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई। पुलिस ने जब आत्महत्या की जांच शुरु की तो इसके तार छात्रा से जुड़ते चले गये। 

इधर पुलिस ने छात्रा के परिजनो की आशंका पर एक अन्य युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। प्रभारी मंत्री संजय पाठक ने भी कहा है फाँसी लगाकर आत्म हत्या करने वाला युवक और संदेही आरोपी पर ही पुलिस उलझ कर रह गई है इस हत्याकांड पर से किसी और बात पर से भी पर्दा उठ सकता है यह तो खुलासा होने पर ही पता चलेगा। 

गौरतलब है ​कि गुरुवार के दोपहर कोतमा में आर्या एनर्जी प्लांट के पीछे एक युवक विजय प्रजापति ने फांसी लगाकर अत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरु की तो मृतक के तार मृतक छात्रा पूजा से जुड़ने लगे। पुलिस सूत्र बता रहे हैं कि लड़के के मोबाईल और वाट्सएप चैटिंग की जांच में छात्रा के साथ प्रेम—संबध होने की बात सामने आयी। इसके अलावा दूसरे सबूत भी पुलिस के हाथ लगे हैं जिससे पता चलता है कि पूजा के संबंध विजय से थे। हालांकि पुलिस अधिकारी अभी इसकी पुष्टी नहीं कर रहे हैं।

मृतक पूजा के परिजनो की आशंका पर कल पुलिस ने एक संदेही गोलू साहू को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ भी शुरू कर दी है। इसी बीच विजय प्रजा​पति का मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच का दायरा बढ़ गया। पुलिस हत्या की गुत्थी को सुलझाने केे लिये हिरासत में लिये गये गोलू साहू और आत्महत्या करने वाले विजय की कड़ी को जोड़ने लगी।

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि प्रेमिका की हत्या की बात सुन विजय ने आत्महत्या तो नहीं की या फिर ऐसा भी हो सकता है कि प्रेमिका से किसी बात को लेकर उसका विवाद हो गया हो उसी के चलते पहले उसने प्रमिका की हत्या ​की हो और बाद में खुद को फांसी लगा ली हो। या फिर हिरासत में लिया गए युवक गोलू ने दोनो के प्रेम संबंध से खफा होकर हत्या कर दी हो। बहरहाल इन सब बातों की तह तक पुलिस को अभी पहुंचना है। आज शाम तक हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा कोतमा पुलिस कर रही है।

बता दें  कि कोतमा के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के सामने दिनदहाड़े 11 वीं की छात्रा पूजा पनिका की तलवार से हत्या कर दी गयी थी। हत्या के बाद कोतमा नगर में सनसनी फैल गयी थी। परिजनो की आशंका पर आनन—फानन में कल एक संदेही को गिरफ्तार भी कर लिया गया था। जिले के प्रभारी मंत्री संजय पाठक ने भी इस नृशंस हत्या की कड़ी निंदा करते हुए आरोपी को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।


Share
Bulletin