इंदिरा आवास योजना से बेहतर है प्रधानमंत्री आवास योजना : सांची विधायक

इंदिरा आवास योजना से बेहतर है प्रधानमंत्री आवास योजना : सांची विधायक

गैरतगंज में नवनिर्मित अनुसूचित जाति जनजाति छात्रावास भवन तथा डॉ भीमराव अंबेडकर मांगलिक भवन के लोकार्पण एवं खंड स्तरीय आवास मेला के आयोजन में यह बात वन मंत्री डॉक्टर गौरीशंकर शेजवार ने कही। वन मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में लोगों को बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना, इंदिरा आवास योजना से बेहतर है और रायसेन जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में अभी तक करीब 62 करोड रुपए के निर्माण कार्य हुए हैं एवं निर्माण कार्य चल रहे है। डॉ. शेजवार ने आगे कहा की आप कहीं भी चले जाओ आपको प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान बनते नजर आ जाएंगे, जबकि इंदिरा आवास योजना के बारे में आप पता लगाएंगे तो एक भी मकान शायद नहीं मिल पाएगा। 

किसानोें और गरीबों की सरकार
वहीं वन मंत्री ने मध्य प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान किया एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर तबके के आदमी की चिंता है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोनों कड़ी मेहनत करके गरीबों के उत्थान के लिए नई नई योजनाएं लेकर आ रहे हैं और यह सरकार किसानों की और गरीबों की सरकार है और इतनी योजनाएं मध्य प्रदेश सरकार ने बना दी हैं कि उनको किसी एक कार्यक्रम में गिनना भी मुश्किल है। 

डिलीवरी के मिलने वाले पैसों में हुई वृद्धि
वही वन मंत्री ने डिलीवरी के मिलने वाले पैसों में भी वृद्धि की बात कही जहां डिलीवरी होने पर मात्र 1400 रुपए मिलते थे अब उस राशि को बढ़ाकर 12000 कर दिया गया है। इस कार्यक्रम के अबसर पर जिला पंचायत की अध्यक्ष अनिता किरार,जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष शिवाजी पटेल,सुभाष चंद्र जैन,डिम्पल पटेल,राकेश तोमर सहित भाजपा के सभी नेता मौजूद थे 


Share
Bulletin