शुजालपुर : दो बीजेपी पार्षदों सहित 13 उत्सव समिति सदस्यों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही

शुजालपुर : दो बीजेपी पार्षदों सहित 13 उत्सव समिति सदस्यों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही

संतोष राजपूत : शुजालपुर में आचार संहिता लगने के बाद दो बीजेपी पार्षदों सहित 13 उत्सव समिति सदस्यों पर प्रशासन व दुर्गा उत्सव समिति सदस्यों की बैठक का बहिष्कार करने पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गयी है। इन सभी 13 लोगो ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलुस के दौरान डीजे प्रतिबन्ध निर्णय को गलत बताते हुए प्रशासन के साथ 6 अक्टूबर को हुई बैठक का बहिष्कार किया था।

शुजालपुर में बीते शनिवार को आगामी पर्वो को लेकर पुलिस व राजस्व अफसरों द्वारा जनपद परिसर में शान्ति समिति की बैठक में उत्सव समिति के सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार कर विरोध दर्ज कराया था। बैठक में विसर्जन जुलुस में डीजे न बजाने, विसर्जन मार्ग में आवश्यकतानुसार परिवर्तन के लिए तैयार रहने की बात पर उत्सव समिति समिति सदस्यों व अधिकारीयो के बीच बहस हुई थी व उत्सव समिति के प्रतिनिधि डीजे सम्बन्धी निर्णय से असहमत होकर बैठक का बहिष्कार कर बाहर चले गए थे। 

इस बैठक में एसडीएम पार्थ जेसवाल ने सुप्रीमकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए डीजे बजाने की अनुमति देने से इंकार किया था। इस बैठक का बहिष्कार करने के बाद आगामी पर्वो के दौरान शान्ति व्यवस्था भंग होने की आशंका के चलते व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस की सूचना पर दो भाजपा पार्षदों सहित 13 उत्सव समिति सदस्यों को प्रतिबंधात्मक धारा 107,116 के तहत सूचना पत्र जारी किये गए है। इन सभी को तहसीलदार के समक्ष जमानत मुचलका भरना होगा व इन्हें आगामी दिनों में शान्ति व्यवस्था को लेकर सचेत किया जाकर चेतावनी दी जायेगी। थाना प्रभारी सूर्यवंशी ने कहा कि इलाके की शान्ति व्यवस्था से समझोता नहीं किया जाएगा। इस कार्यवाही को गलत बताते हुए इस बारे में उत्सव समिति सदस्य ने कहा की सूचना पत्र मिला है, जिसका वे कानूनी जवाब देंगे।

बाईट- 02 उत्सव समिति सदस्य शुजालपु


Share
Bulletin