Loading...
अभी-अभी:

पीएम मोदी ने महामना एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

image

Sep 22, 2017

पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने वीडियो लिंक के माध्यम से महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान मोदी ने अपने भाषण में कहा कि हमने दिखाया है काम कैसे होता है। उन्होंने कहा कि जिस योजना का वह शिलान्यास करते हैं, उसका उद्घाटन भी करते हैं। पीएम ने वॉटर एंबुलेंस का भी उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने वाराणसी को एक हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का तोहफा दिया।

पीएम ने इसके अलावा प्रधानमंत्री उत्कर्ष बैंक की बैंकिंग सेवाओं का उद्घाटन किया और बैंक के मुख्यालय की इमारत की आधारशिला के लिए एक पट्टिका का भी अनावरण किया। उत्कर्ष बैंक को माइक्रो फाइनेंस के क्षेत्र में विशेषज्ञता हासिल है। मोदी ने इस दौरान कहा कि विकास ऐसा हो जिससे गरीबों को मजबूती मिले। जो गरीब का सपना है, वह हमारा सपना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम वाराणसी पहुंच चुके हैं। इस दौरे पर पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। पीएम शाम को दुर्गा मंदिर में पूजा भी करेंगे।वहीं नरेन्द्र मोदी एक वीडियो लिंक के माध्यम से महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। यह ट्रेन वाराणसी को गुजरात में सूरत और वडोदरा के साथ जोड़ेगी।

मोदी दो दिन में कई योजना का शुभारंभ करेंगे इनमें बुनियादी सुविधाएं, रेलवे, वस्त्र, वित्तीय समावेश, पर्यावरण और स्वच्छता, पशुपालन, संस्कृति और आध्यात्मिकता से जुड़ी योजनाओं का शुभारंभ करना शामिल है। पीएम करीब 17 योजनाओं की शुरुआत करेंगे।