Loading...
अभी-अभी:

किंग्स इलेवन पंजाब ने केकेआर को 14 रन से हराया

image

May 10, 2017

मोहाली। IPL 10 के 49वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स से हुआ। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केकेआर को 14 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही पंजाब के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद अब भी जिंदा है और उसे अपने अंतिम दो मैच जीतने ही होंगे। किंग्स इलेवन पंजाब ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 167 रन बनाए थे, जिसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन ही बना पाई। केकेआर की ओर से क्रिस लिन ने आईपीएल में अपनी तीसरी फिफ्टी 27 गेंदों में पूरी की, लेकिन शतक से चूक गए। उन्होंने 84 रन (52 गेंद, 8 चौके, 3 छक्का) जड़े। पंजाब की ओर से राहुल तेवतिया और मोहित शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि मैट हेनरी ने एक विकेट झटका।

IPL-10 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम मुंबई इंडियन्स है। मुंबई ने 12 में से 9 मैच जीते हैं. उसके पास 18 प्वाइंट हैं, जबकि ग्रुप लेवल के अभी 7 मैच बचे हैं. दूसरी टीम है केकेआर. जहां केकेआर की स्थिति प्लेऑफ में सुनिश्चित दिख रही है, वहीं बाकी दो टीमों की स्थिति पूरी तरह से साफ नहीं है. इसमें स्टीव स्मिथ की पुणे सुपरजायंट और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होड़ है। स्मिथ की टीम एक जीत के साथ ही प्लेऑफ में पहुंच सकती है, जबकि पंजाब को अपने दोनों ही मैच जीतने होंगे।

केकेआर के लिए पिछले मैचों में अच्छा खेल दिखा चुके बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके. उसका पहला विकेट 39 रन पर गिरा, जब सुनील नरेन 18 रन (10 गेंद, 4 चौके) बोल्ड हो गए. दूसरा विकेट गौतम गंभीर (8) का 78 रन पर गिरा. तीसरा विकेट भी एक रन बाद ही गिर गया, जब रॉबिन उथप्पा खाता भी नहीं खोल पाए. चौथे विकेट के लिए लिन ने मनीष पांडे के साथ 52 रन जोड़े, लेकिन जीत नहीं दिला पाए। अन्य कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई।

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 44 रन (25 गेंद, 1 चौका, 4 छक्के) ठोके, जबकि ऋद्धिमान साहा ने 33 गेंदों में 38 रन (2 चौके, 1 छक्का) बनाए। केकेआर की ओर से कुलदीप यादव और क्रिस वॉक्स ने दो-दो विकेट झटके. उमेश यादव और सुनील नरेन ने एक-एक विकेट लिए। वैसे कुलदीप महंगे रहे और तीन ओवरों में 11.33 की इकोनॉमी से 34 रन खर्च कर दिए।

पंजाब को पहला झटका मनन वोहरा (25) के रूप में 39 के स्कोर पर लगा. दो रन बाद ही दूसरा झटका मार्टिन गप्टिल (12) के रूप में लगा. फिर 56 के स्कोर पर शॉन मार्श (11) बोल्ड हो गए. फिर चौथे विकेट के लिए कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने कीपर ऋद्धिमान साहा के साथ 71 रन जोड़कर स्थिति को संभाला, लेकिन उनके आउट होते ही एक बार फिर बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और टीम 20 ओवर में 167 रन ही बना पाई।