गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा, क्रिकेट से जुड़ा कोई काम नहीं करेंगे

गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा, क्रिकेट से जुड़ा कोई काम नहीं करेंगे

नई दिल्‍ली : तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने 1 नवंबर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलकर अपने इंटरनेशनल करियर का समापन किया था। 38 वर्षीय नेहरा ने करियर का समापन दिल्‍ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर किया। क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद 'नेहरा' ने अपनी भविष्‍य की योजनाओं पर बात की।

नेहरा ने कहा कि निश्चित रूप से वह क्रिकेट से जुड़ी चीज ही करना चाहेंगे। फिलहाल मैं अपने परिवार के साथ समय गुजारना चाहता हूं। इसके बाद मैं क्रिकेट से जुड़ा कोई काम ही करना चाहूंगा क्‍योंकि पिछले 25 साल में मैंने यही किया है और यही मैं जानता हूं। यह कोचिंग हो सकता है या कमेंटी। जल्‍दी ही आपको इसके बारे में पता चल जाएगा।

नेहरा ने विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली मौजूदा भारतीय टीम को बेहतरीन बताते हुए उम्‍मीद जताई कि यह विदेशों में भी अच्‍छा प्रदर्शन करेगी। उन्‍होंने कहा कि विराट कोहली टीम के सामने उदाहरण पेश कर रहे हैं। उनकी कप्‍तानी में भारतीय टीम विदेशी दौरों में भी अच्‍छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। करीब 19 वर्ष के इंटरनेशनल करियर में नेहरा का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन वर्ल्‍डकप 2003 में इंग्‍लैंड के खिलाफ सामने आया, जब उन्‍होंने 23 रन देकर छह विकेट हासिल किए।

उनके इस प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्‍लैंड पर बेहतरीन जीत हासिल की थी। वर्ल्‍डकप 2011 में चैंपियन बनी भारतीय टीम के भी नेहरा सदस्‍य थे। उन्‍हें इस जीत को अपने जीवन का सबसे बेहतरीन क्षण करार दिया। चोटों से प्रभावित करहे अपने करियर के दौरान आशीश ने 17 टेस्‍ट में 44 विकेट हासिल किए। 120 वनडे में 157 और 27 टी20 मैचों में उन्‍होंने 34 विकट लिए। - एजेंसी


Share
Bulletin