पहली बार श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट की मेजबानी करेगा ईडन गार्डन्स

पहली बार श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट की मेजबानी करेगा ईडन गार्डन्स

नई दिल्ली : कोलकाता का मशहूर ईडन गार्डंस पहली बार टेस्‍ट मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा। सीरीज का यह टेस्‍ट 16 नवंबर से शुरू होगा और श्रीलंका का इस मैदान पर पहला पांच दिवसीय मैच भी होगा। श्रीलंका टीम के सात हफ्ते के भारत दौरे में तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल हैं। ‘ईएसपीएन क्रिकइंफो’ द्वारा जारी किये गए कार्यक्रम के अनुसार दूसरा टेस्ट 24 से 28 नवंबर तक नागपुर में खेला जाएगा जबकि अंतिम टेस्ट दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में दो से छह दिसंबर तक होगा। तीन वनडे मैच धर्मशाला (10 दिसंबर), मोहाली (13 दिसंबर) और विशाखापत्तनम (17 दिसंबर) में आयोजित होंगे। कटक में 20 दिसंबर, इंदौर में 22 दिसंबर और मुंबई में 24 दिसंबर को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।

गौरतलब है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया हाल ही में श्रीलंका टीम का उसके ही देश में टेस्‍ट, वनडे और टी20 सीरीज में 'क्‍लीन स्‍वीप' करके लौटी है। तीन टेस्‍ट की सीरीज उसने 3-0 और पांच वनडे की सीरीज 5-0 के एकतरफा अंतर से जीती थी। इसके अलावा सीरीज के तहत खेले गए एकमात्र टी20 मैच में भी भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी।

टेस्ट सीरीज : पहला टेस्ट -16 से 20 नवंबर कोलकाता,दूसरा टेस्ट- 24 से 28 नवंबर नागपुर, तीसरा टेस्ट-दो से छह दिसंबर, दिल्ली।

 वनडे सीरीज: पहला वनडे -10 दिसंबर धर्मशाला, दूसरा वनडे -13 दिसंबर मोहाली, तीसरा वनडे -17 दिसंबर, विशाखापट्टनम।

 टी20सीरीज : पहला टी20 -20 दिसंबर कटक,दूसरा टी20 -22 दिसंबर इंदौर, तीसरा टी20 -24 दिसंबर मुंबई।(इनपुट: एजेंसी)


Share
Bulletin