Loading...
अभी-अभी:

वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच आज

image

Sep 3, 2017

कोलंबो : भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच आज दोपहर 2:30 बजे से आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेला जाएगा। श्रीलंका दौरे पर एकतरफा प्रदर्शन कर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-0 की बढ़त ले चुकी टीम इंडिया इस मैच में इतिहास रचने के मुहाने पर खड़ी है। दोनों टीमों के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए भारत की जीत लगभग तय लग रही है, क्योंकि श्रीलंका इस पूरी सीरीज में उसके आगे कहीं भी नजर नहीं आई। इससे पहले खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भी भारत ने मेजबान टीम का सूपड़ा साफ किया था।

भारत ने इससे पहले अपने घर में 2014-15 में श्रीलंका को 5-0 से हराया था. इसके साथ ही भारत दूसरी बार विदेशी धरती पर 5-0 से जीत हासिल करने का रिकार्ड भी अपने नाम कर सकता है. इससे पहले भारत ने विराट कोहली की ही कप्तानी में जिम्बाब्वे को 2013 में 5-0 से हराया था। भारत के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाजों के साथ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर जैसे गेंदबाज हैं. जिन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया की बात करें तो अब तक खेल के तीनों डिपार्टमेंट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है।

शिखर धवन अंतिम वनडे और एकमात्र टी20 मैच में नहीं खेल सकेंगे. अगर श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में शिखर धवन नहीं खेलते हैं, तो उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उतारा जा सकता है. अजिंक्य रहाणे ने श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में एक मैच भी नहीं खेला है. ऐसे में शिखर धवन की गैर मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को वनडे टीम में मौका मिल सकता है।