Loading...
अभी-अभी:

विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाडी बने राफेल नडाल

image

Aug 22, 2017

नई दिल्ली : टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल जिन्हें लाल बजरी के बादशाह के नाम से जाना जाता है । राफेल नडाल ने ब्रिटैन के नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे को पीछे छोड़कर यह रैंकिंग प्राप्त किया है । राफेल नडाल पिछले कई महीने से चोट से जूझ रहे थे ।चोट से निकलने के बाद राफेल इस रैंकिंग को प्राप्त कर लेंगे ऐसा काफी कम उम्मीद किया जा रहा था । राफेल को भाग्य का साथ मिला और एंडी मरे ने मैदान से दूरी बनाया जिसके बाद स्पेन के खिलाडी राफेल नडाल के सर पर टेनिस का नंबर एक खिलाडी बनकर उभरे । राफेल ने अपने नाम यह रिकॉर्ड दर्ज कर कइयों को चौका दिया है ,एंडी मरे यदि स्वस्थ होते तो हो सकता है हालत कुछ और होता।

नंबर वन के टेनिस खिलाडी नडाल ने दिया ये बयान 
स्पेन के खिलाडी नडाल ने कहा, 'पिछले कुछ वर्ष जिस प्रकार से मेरे लिए रहे उसके बावजूद नंबर एक पर पहुंचना अविश्वसनीय है।' पिछले कुछ सालों से नडाल दर्द से जूझ रहे थे। दर्द से निकल कर इतना जल्दी इतना बेहतर कर पाएंगे इस बात को लेकर नडाल खुद भी ज्यादा आश्वस्त नहीं दिख रहे थे । आपको बता दें कि पिछले सप्ताह नडाल को सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से हार का सामना करना पड़ा था।

राफेल के नाम रिकॉर्ड दर्ज
राफेल नडाल पहली बार दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नहीं बने हैं इससे पहले भी उनके नाम यह रिकॉर्ड रहा है ।आपको बता दें कि पहली बार अगस्त , 2008 के समय में राफेल दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाडी बनकर उभरे थे । 15 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल सोमवार को जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में एक पायदान सुधार के साथ शीर्ष पर पहुंच गए। आखिरी बार जुलाई 2014 में राफेल दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाडी होने का रिकॉर्ड बना पाए थे ।