भारत ने टी—20 सीरीज में कराई जीत दर्ज!

भारत ने टी—20 सीरीज में कराई जीत दर्ज!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। जिसमे भारत ने वनडे सीरीज की तरह ही जीत के साथ अपना शानदार प्रदर्शन किया। आपको बता दें कि 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद अब भारत और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही हैं। वनडे सीरीज में भारत ने शुरुआती दो मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम दर्ज की थी। वहीं, अंतिम मुकाबला मेजबान अफ्रीकी टीम ने जीता था। 

कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए भारत को तेज शुरुआत दी। भारत की जीत में मिताली राज और कृष्णामृति का अमूल्य योगदान रहा। मिताली ने 48 गेंद में 54 और कृष्णामृति ने 22 गेंद में 37 रन बनाते हुए भारत को सीरीज में विजयी शुरुआत दिलाई। 

वहीं प्रीज ने महज सात गेंदें खेलीं, जिसमें चार छक्के और दो चौके जमकर 32 रनो का योगदान दिया। शानदार बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंद में 31 और ट्रायॉन ने अंतिम ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की। 

मेजबान अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 164 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। टिकी डी वेन ने 32 गेंद में 5 चौके और एक छक्के के साथ 38 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने अफ्रीका पर हमला बोलते हुए 18.5 ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया। 
 


Share
Bulletin