कोलकाता टेस्‍ट मैच : 294 रन पर सिमटी श्रीलंका की पहली पारी

कोलकाता टेस्‍ट मैच : 294 रन पर सिमटी श्रीलंका की पहली पारी

कोलकाता : कोलकाता टेस्‍ट मैच में श्रीलंका टीम फिलहाल मजबूत स्थिति में है। लाहिरु तिरिमाने, एंजेलो मैथ्‍यूज और निचले क्रम के रंगना हेराथ के अर्धशतक की बदौलत श्रीलंका पहली पारी में 294 रन बनाने में सफल रही। श्रीलंका की पारी लंच के बाद 294 रन पर समाप्‍त हुई।

तिरिमाने ने 51,एंजेलो मैथ्‍यूज ने 52 और रंगना हेराथ ने 67 रनों का योगदान दिया। पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम को 122 रन की अहम बढ़त हासिल हुई है। ऐसे में निश्चित रूप से दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करते समय टीम इंडिया दबाव में होगी। भारत के लिए मोहम्‍मद शमी और भुवनेश्‍वर कुमार ने चार-चार विकेट लिए। उमेश यादव को दो विकेट मिले। जवाब में दूसरी पारी में तीन ओवर के बाद भारतीय टीम का स्‍कोर बिना विकेट खोए 17 रन है। केएल राहुल 13 और शिखर धवन 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

भारत की दूसरी पारी के दौरान श्रीलंका की ओर से पहला ओवर सुरंगा लकमल ने फेंका जिसमें एक रन बना। दूसरे ओवर में केएल राहुल ने लाहिरु गमागे के ओवर में तीन चौके लगा दिए। पारी के तीसरे ओवर में शिखर धवन ने लकमल को चौका लगाकर खाता खोला। इससे पहले भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 172 रन बनाकर आउट हुई थी। चेतेश्‍वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए सर्वाधिक 52 रन की पारी खेली थी। श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा लेते हुए चार विकेट हासिल किए थे।


Share
Bulletin