डीटीयू में स्टेनोग्राफर के कई पद खाली, जल्द करें आवेदन

डीटीयू में स्टेनोग्राफर के कई पद खाली, जल्द करें आवेदन

दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) ने स्टेनोग्राफर के 11 पदों पर रिक्तियां घोषित की है। भर्तियां सीधी भर्ती के आधार पर की जाएंगी। आरक्षण से जुड़े सभी लाभ केवल दिल्ली के मूल निवासियों को प्राप्त होगा। अन्य राज्यों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी के माने जाएंगे। अन्य जानकारियां इस प्रकार हैं :
स्टेनोग्राफर (¦ग्रेड-II), पद : 03 (अनारक्षित)
योग्यता : मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से बैचलर डिग्री प्राप्त हो। साथ ही इंग्लिश में शॉटहैंड स्पीड 100 शब्द प्रति मिनट हो। टाइपरराइटिंग स्पीड 40 शब्द प्रति मिनट हो। 
अधिकतम आयु : 35 वर्ष।
वेतनमान : 9300 से 34,800 रुपये। ग्रेड पे 4200 रुपये।
स्टेनोग्राफर (ग्रेड-III), पद : 08 (अनारक्षित-05)
योग्यता : मान्यता प्राप्त बोर्ड/स्कूल से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण हो। इंग्लिश में शॉटहैंड स्पीड 80 शब्द प्रति मिनट हो। टाइपरराइटिंग स्पीड 40 शब्द प्रति मिनट हो। 
अधिकतम आयु : 35 वर्ष।
वेतनमान : 5200 से 20,200 रुपये। ग्रेड पे 2400 रुपये।
सूचना 
-एक से अधिक विषय या पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को प्रत्येक विषय/ पद के लिए आवश्यक शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा।
-शैक्षणिक योग्यता, उम्र, अनुभव का निर्धारण ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को आधार मानकर किया जाएगा। 
- अधिकतम आयु सीमा में दिव्यांगों को दस वर्ष, एससी/एसटी को पांच वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट मिलेगी। 
 
चयन प्रक्रिया : योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा/स्किल टेस्ट का आयोजन किया जाएगा। यह परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित होगी। प्रशन पत्र कुल 200 अंकों का होगा। इसमें तीन भाग होंगे। पहले भाग में जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग के 50 सवाल होंगे। दूसरे भाग में जनरल अवेयरनेस के 50 सवाल होंगे। तीसरे भाग में इंग्लिश लैंग्वेज और कॉम्प्रिहेंशन के 100 सवाल होंगे। सभी प्रश्नों को हल करने के लिए दो घंटे का समय मिलेगा। हर गलत उत्तर पर एक चौथाई अंक काटे जाएंगे। लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को स्टेनो के स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। यह क्वालिफाइंग प्रकृति का होगा।
आवेदन शुल्क : अनारक्षित और ओबीसी वर्ग के लिए 500 रुपये। एससी/एसटी और दिव्यांगों के लिए 250 रुपये। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। 
आवेदन प्रक्रिया
-डीटीयू की वेबसाइट लॉगइन करें। होमपेज के जॉब्स सेक्शन के तहत एडवर्टाइजमेंट फॉर रिक्रूटमेंट ऑफ स्टेनोग्राफर लिंक पर क्लिक करें। इससे पद से संबंधित विज्ञापन खुल जाएगा। इसे ध्यान से पढ़ लें और अपनी योग्यता जांच लें। 
-आवेदन करने के लिए ‘ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक फॉर रिक्रूटमेंट टू पोस्ट ऑफ स्टेनोग्राफर ’ लिंक से निर्देशानुसार फॉर्म भरें। 
-अंत में ऑनलाइन आवेदन का प्रिंटआउट निकालें और उसे जरूरी दस्तावेजों के साथ तय पते पर भेज दें। प्रिंटआउट के साथ ऑनलाइन फी रिसीट की हार्ड कॉपी भी संलग्न करें। 
यहां भेजें प्रिंटआउट : रजिस्ट्रार, दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी, शाहबाद दौलतपुर, बवाना रोड, दिल्ली-110042
प्रिंटआउट स्वीकार होने की अंतिम तिथि : 11 नवंबर 2017 (शाम 5 बजे तक)
अधिक जानकारी यहां
 फोन : 11-27871044 - 45 
 ई-मेल : recruitment@dtu.ac.in , registrar@dtu.ac.in


Share
Bulletin