Loading...
अभी-अभी:

कर्णधार योगी ने दिया छग बीजेपी संगठन को चुनावी मंत्र

image

Nov 13, 2017

रायपुर : मिशन 65 के तहत चुनावी तैयारी में डूबी बीजेपी के कर्णधार उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बने हैं। दरअसल एक दिवसीय दौरे पर रायपुर आए योगी आदित्यनाथ का बीजेपी ने अभिनंदन किया, लेकिन अभिनंदन के बहाने बीजेपी का जो मकसद दिखा, वह बताता है कि इस आयोजन के बहाने पार्टी चुनावी नजरिए से कार्यकर्ताओं को मोबलाइज करने की कवायद कर रही है। योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन को चुनावी मंत्र दे दिया। योगी आदित्यनाथ का चुनावी मंत्र कितना असरकारक होगा? यह आने वाला वक्त ही बताएगा।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन को चुनावी मंत्र दिया है। उन्होंने कहा कि एक साल के बाद छ्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव है। इसकी तैयारी सबको अभी से करनी होगी।

उन्होंने कहा कि दुश्मन की कमजोरी आंकने की बजाय समाज के अंतिम व्यक्ति को संगठन से जोड़ने की दिशा में प्रयास करना होगा। उन्होंने विश्वास जताया कि बीजेपी को चौथी बार भी जनता का आशीर्वाद मिलेगा। अभिनंदन समारोह के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

योगी ने कहा कि ‎लोग कहते है 3 साल में मोदी ने क्या दिया? अच्छे दिन कब आएंगे? देश को पहले की सरकारों ने लूटा ही नहीं बल्कि नोचा है। आज देश के गरीब के घर बिजली आ जाती है तो यही अच्छा दिन है। सिर पर छत मिल जाये, तो यही अच्छा दिन है। गरीबों का खाता खुल जाए, तो यही अच्छा दिन है। ‎

कांग्रेस जब थी तो बिजली का कनेक्शन नहीं मिलता था। रसोई गैस की कीमत क्या होती है घर की महिलाएं जानती थी। 5 करोड़ घरों में रसोई गैस पहुंचाना बड़ी बात है। इसे मोदी जी ने समझा। इसके पहले की सरकार नहीं समझ पाई। ‎हर गरीब को राशन मिलना चाहिए, इस पीड़ा को कांग्रेस नहीं समझ पाई, इसे डॉ रमन सिंह ने समझा।

योगी ने कहा कि ‎सत्ता अच्छी भी है बुरी भी है। जब सत्ता व्यक्ति पर हावी हो जाता है, तो यह बुरी हो जाती है, लेकिन सत्ता जब कल्याणकारी हो तो अच्छी होती है और बीजेपी जहां-जहां सत्ता में है, वहां जनकल्याणकारी सरकारें चल रही है।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि ‎कांग्रेस ने देश की मूलभावना के साथ खिलवाड़ किया। अपने स्वार्थ के लिए देश को जाति के नाम पर विभाजित किया। कहीं आतंकवाद, कहीं अलगाववाद, कहीं नक्सलवाद को जन्म दिया। जिसकी कीमत देश आज भी चुका रहा है। 

इस दुर्व्यवस्था के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। आज मोदी, डॉ रमन सिंह बीजेपी की सरकारें अब इसे ठीक करने के लिए प्रयासरत है, क्योंकि हम जाति नहीं देखते, हमारा धर्म है राष्ट्रधर्म, आम जनता की सेवा के लिए अपने आप को हमने समर्पित किया है।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अभिनंदन समारोह में बोलते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने हिन्दुत्व का मुद्दा उठाते हुए कहा कि गली-गली में नारा गूंज रहा है कि अब यूपी में योगी आदित्यनाथ सीएम बन गए हैं।

अयोध्या में मंदिर बनने से कोई नहीं रोक सकता। रमन सिंह ने योगी के आने को छत्तीसगढ़ के लिए ऐतिहासिक दिन बताया। इस मौके पर योगी आदित्यनाथ को छत्तीसगढ़ बीजेपी संगठन ने चांदी का गदा भेंट किया। रमन सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने सफलता का इतिहास रचा।

उन्होंने कहा कि योगी के आने से पहले उत्तर प्रदेश ‎भय, आतंक, गुंडागर्दी से त्रस्त था। वहां कानून व्यवस्था नहीं थी। उस उत्तरप्रदेश ने विकास की दिशा में छलांग लगाने के लिए योगी पर भरोसा जताया।

रमन सिंह ने कहा कि आज यूपी में शांति की बात हो रही है। 24 घंटे बिजली देने की बात की जा रही है। धान खरीदी की बात की जा रही है। जो 60 सालों में कभी नहीं हुआ, वह आज हो रहा है। ‎योगी आदित्यनाथ के बारे में देश का हर एक युवा जनता है। वे देश के विकास का अखंड व्रत लेकर राजनीति में आये है।

इधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि आज रायपुर में उत्तरप्रदेश, अयोध्या और छत्तीसगढ़ का समागम हुआ है। ये मिलना मामा-भांजा का है। ‎छत्तीसगढ़ रामलला का ननिहाल है। इसलिए आज योगी आदित्यनाथ भी छत्तीसगढ़ के भांजे है। ‎राजनीति क्षेत्र में सेवाभाव के रूप में मुख्यमंत्री के रूप में जन हित के मुद्दों को लेकर आगे चल रहे है। उन्होंने कहा कि ‎युवाओं के लिए योगी आदित्यनाथ उदाहरण हैं। 

योगी आदित्यनाथ बीजेपी के कद्दरवादी हिन्दुवादी नेता के तौर पर पहचाने जाते हैं। यूपी में जिस तरह से योगी आदित्यनाथ ने चंद महीनों में काम कर नतीजे दिए हैं, उसे बीजेपी देशभर में भुनाने की दिशा में बढ़ती नजर आ रही है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने तीन बार सरकार बनाई और अब चौथी पारी खेलने के इरादे से जद्दोजहद में जुटी है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 65 सीट जीतने का बड़ा लक्ष्य भी दे रखा है। इधर कांग्रेस की आक्रामकता भी लगातार भारी पड़ रही है, लिहाजा इन तमाम चुनौतियों के बीच योगी आदित्यनाथ के दौरे से बीजेपी के भीतर उत्साह नजर आ रहा है। शायद बीजेपी को लगता हो योगी संगठन के कार्यकर्ताओं के इरादे चुनावी दहलीज पर पहुंचते-पहुंचते बुलंद कर पाएंगे और कार्यकर्ताओं के मोबलाइज होने का फायदा पार्टी को मिलेगा।