Loading...
अभी-अभी:

किसान नेताओं की गिरफ्तारी का किसान महासंघ ने किया विरोध, पहुंच गए राजभवन

image

Sep 19, 2017

रायपुर : किसान संकल्प यात्रा से पहले ही किसान नेताओं की गिरफ्तारी का छत्तीसगढ़ किसान महासंघ ने कड़ा विरोध किया हैं। किसान महासंघ के सदस्यों ने राजभवन पहुंचकर अपना विरोध जताया हैं।

हालांकि एक बार फिर किसानों की मुलाकात राज्यपाल से नहीं हो पाई। किसान संघ का आरोप हैं कि वे राज्यपाल से मिलकर सरकार की शिकायत करना चाहते हैं, लेकिन राज्यपाल उनसे मिल ही नहीं रहे हैं।

किसान महासंघ के संयोजक सदस्य डॉ संकेत ठाकुर का कहना हैं कि प्रदेश के किसान धान पर 300 रुपए प्रति क्विंटल बोनस, धान का 2100 रुपए प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य, एक-एक दाना धान की खरीदी, मुफ्त बिजली, स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश लागू करने, कर्ज माफी, शून्य प्रतिशत ब्याज पर लोन की मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं।

राज्य सरकार द्वारा सिर्फ एक वर्ष का बोनस देने का आदेश जारी कर किसानों को प्रलोभन देने की कोशिश की गई हैं। जबकि इस वर्ष भीषण सूखे की वजह से किसानों की स्थिति और भी अधिक खराब हो गई हैं।

अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए किसान संगठनों ने 19 सितम्बर से किसान संकल्प यात्रा का ऐलान किया था। जिसके तहत विभिन्न क्षेत्रों से किसान पदयात्रा कर 21 सितम्बर को मुख्यमंत्री निवास कूच करने वाले थे, लेकिन किसान 21 सितंबर को सीएम हाउस का घेराव जरूर करेंगे।