Loading...
अभी-अभी:

नौकरी के नाम पर नगर सैनिक के जवान ने की ठगी

image

Sep 11, 2017

धमतरी : धोखाधड़ी को लेकर पुलिस आए दिन जागरूकता अभियान चला रही हैं। इसके बावजूद लोग इससे सबक नहीं ले पा रहे हैं और धोखेबाजों के चुंगल में फंसते जा रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला धमतरी में सामने आया हैं।

यहां नौकरी दिलाने के नाम पर एक नगर सैनिक ने तीन लोगों से 10 लाख 50 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं। दिलचस्प बात ये हैं कि आरोपी कोई और नहीं बल्कि नगर सैनिक का जवान हैं।

दरअसल सम्बलपुर के रहने वाले आरोपी भगवान सिंह बीजापुर में नगर सैनिक के पद पर पदस्थ हैं। जो गांव में अपनी पहुंच और बड़े अफसरों के साथ अच्छे संबंध होने की बात अक्सर लोगों से कहता रहता था और अपने दम पर नौकरी लगवाने का झांसा लोगों को दिया करता था।

जिसके चुंगल में पड़ोसी गांव के तीन लोग फंस गए और नौकरी के लालच में आरोपी को अपनी गाढ़ी कमाई दे बैठे। बताया जा रहा हैं कि आरोपी और बिलासपुर के रहने वाले उनके दोस्त ने मिलकर पीड़ितों से पुलिस विभाग और पोस्ट ऑफिस में नौकरी लगाने के नाम पर 10 लाख 50 हजार रुपए लिए थे, लेकिन महीनों बीत जाने के बाद भी नौकरी नहीं लगी।

जब पीड़ितों ने आरोपी नगर सैनिक से पैसे वापस करने की बात कही, तो आरोपी ने पैसे देने से मना कर दिया। जिससे हताश पीडितों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। फिलहाल पुलिस ने आरोपी नगर सैनिक के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया हैं और आरोपी को जेल के सलाखों के पीछे पहुंचा दिया हैं। वहीं इस मामले में संलिप्त दूसरे आरोपी की तफ्तीश में जुट गई हैं।