Loading...
अभी-अभी:

मंगल भवन में मंत्री के कारण हो रहे अमंगल कार्य

image

Aug 31, 2017

कोरिया : यदि आपके रिहायसी मकान में कचरे का ढेर जमा कर दिया जाए तो आपको कैसा लगेगा। जिस जगह पर लोगों के मांगलिक कार्य होते हो, वहां पर पूरे शहर का कचरा जमा कर दिया जाए तो कैसे महसूस करेंगे। यह कोई बताने वाली बात नहीं हैं, लेकिन अब बात चौकाने वाली हैं क्योंकि कोरिया जिले के नगर पालिक निगम चिरमिरी क्षेत्र में अधिकारियों की मनमानी का जो रवैया देखने को मिला उसने लोगों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया हैं।

नगर पालिक निगम चिरमिरी में लाखों रुपए की लागत से आम जनों की सुविधा के लिए गेल्हापानी में सर्वसुविधायुक्त मंगल भवन का निर्माण कराया गया, लेकिन वहां पर डोर-टू-डोर जमा होने वाले कचरे के निष्पादन के लिए कोई जगह न होने के कारण मंगल भवन को ही स्थाई रूप से कचरा घर में तब्दील कर दिया गया। ऐसे में जिन लोगों को अपने पारिवारिक कामों के लिए मंगल भवन की जरूरत पड़ रही हैं वह परेशान घूम रहे हैं।

 इस बारे में सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं का कहना था कि चिरमिरी में कचरे के निष्पादन के लिए एसएलआरएम का निर्माण किया जा रहा हैं। जब तक वहां व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक मंगल भवन में ही कचरा रखने को कहा गया हैं।

मंगल भवन में कचरा जमा हो जाने से जहां आस-पास के लोगों को दुर्गन्ध से परेशानी हो रही हैं। वहीं मंगल भवन की भी हालत खराब होती जा रही हैं। इस बारे में निगम के आयुक्त का कहना था कि जब तक मंत्री जी के द्वारा एक एसएलआरएम का उद्घाटन नहीं कर दिया जाता, तब तक वैकल्पिक रूप से मंगल भवन में ही कचरा जमा किया जाएगा। ऐसे में बड़ा सवाल यह हैं कि क्या लाखों रुपए की लागत से बनाए जाने वाले मंगल भवन का उपयोग इसी काम के लिए होना शेष रह गया था?