Loading...
अभी-अभी:

सेक्स सीडी कांड से सियासत में भूचाल

image

Oct 27, 2017

रायपुर : छत्तीसगढ़ में चुनाव के एक साल पहले उजागर हुए सेक्स सीडी कांड मामले ने सियासत में बड़ा भूचाल ला दिया है। कथित सीडी मंत्री राजेश मूणत का होने की बात कही जा रही है, तो कांग्रेस ने इसी तरह के आरोपों के दावों के साथ सीडी की जांच की मांग कर दी है।

दूसरी ओर बीजेपी ने सीडी को पूरी तरह से फर्जी बताया हैं। मंत्री मूणत ने भी कह दिया है कि सीडी में वे नहीं, चाहे तो किसी भी एजेंसी से जांच करा ले। इधर इस मामले में बीबीसी के पूर्व पत्रकार विनोद वर्मा को बीजेपी नेता की शिकायत पर ब्लैकमेलिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मंत्री मूणत के घर के बाहर हंगामा व बवाल हो रहा हैं। यहां पुलिस थाने में कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन हो रहा है। आईजी-एसपी की आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सफाई देने के लिए तीन मंत्रियों के साथ भाजपा अध्यक्ष और नेता मौजूद रहे।

दरअसल तमाम चीजे आज तब हुई जब पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने ये दावा कर सनसनी फैला दी कि उनके पास एक मंत्री की सेक्स सीडी है। सियासत में बवाल तब और मच गया, जब रायपुर पुलिस ने गाजियाबाद और दिल्ली पुलिस की मदद से बीबीसी के पूर्व पत्रकार को इसी सीडी कांड के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

जैसे ही भूपेश बघेल ने सीडी के साथ मीडिया में ये बयान दिया छत्तीसगढ़ की सियासत में बवाल मच गया। सरकार में हलचल मच गई, तो बीजेपी के भीतर खलबली। आनन-फानन में पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई।

मीडिया के सामने आईजी और एसपी ने सीडी कांड के मामले में पत्रकार की गिरफ्तारी के खुलासे किए। आईजी और एसपी कह रहे है कि उन्होंने पत्रकार को ब्लैकमेलिंग मामले में गिरफ्तार किया, लेकिन पुलिस ये भी मान रही है कि शिकायत में पत्रकार विनोद वर्मा का नाम नहीं है, लेकिन सेक्स सीडी उनके पास ही बरामद हुई है।
  
मंत्री राजेश मूणत के साथ पूरी बीजेपी ने कथित सीडी को पूरी तरह से फर्जी बता दिया। मंत्री ने तो पीसीसी अध्यक्ष को चुनौती देते हुए ये तक कह दिया है कि चाहे तो किसी भी एजेंसी से जांच करा ले, वे सीडी में नहीं है।

वहीं पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी में पुलिस की भूमिका को लेकर रायपुर प्रेस क्लब ने सवाल उठाते हुए कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच हो। रायपुर प्रेस क्लब ने पत्रकार की तत्काल रिहाई की मांग की है। 

इस पूरे मामले के खुलासे के बाद प्रदेश भर में मंत्री के खिलाफ कांग्रेसी प्रदर्शन कर पुतला दहन कर रहे हैं, तो आम आदमी पार्टी ने मूणत के बंगले में स्याही फेंक हंगामा मचा दिया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी मूणत जिंदाबाद के नारे लगाते हुई थाने के भीतर आप कार्यकर्ताओं की पिटाई कर पुलिस के साथ भी झूमा-झटकी की।

रायपुर पुलिस ने पत्रकार विनोद वर्मा का ट्रांजिंस रिमांड में ले लिया है और गाजियाबाद से विनोद वर्मा को लेकर पुलिस रायपुर आ रही है। इधर मंत्री राजेश मूणत की ओर सिविल लाइन थाने में इस मामले पर शिकायत भी दर्ज करा दी है।