सीएम भूपेश बघेल का बड़ा निर्णय, छत्तीसगढ़ के हाॅटस्पाॅट क्षेत्रों में बढ़ाई गई लॉकडाउन की अवधि

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा निर्णय, छत्तीसगढ़ के हाॅटस्पाॅट क्षेत्रों में बढ़ाई गई लॉकडाउन की अवधि

रूपेश गुप्ता : छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए हाॅटस्पाॅट क्षेत्रों में लाॅकडाउन की अवधि को अब 6 अगस्त तक के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में मंत्रियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया है।

हॉटस्पॉट क्षेत्रों में बढ़ाई लॉकडाउन की अवधि
कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे ने बताया है कि, जिन शहरों में कारोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है वहां लाॅकडाउन की अवधि को 28 जुलाई से बढ़ाकर 6 अगस्त किया गया है। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार हेतु स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक प्रभावी बनाने के साथ ही अस्पतालों में कोविड -19 के इलाज के लिए बेड की संख्या बढ़ाने, लैब तकनीशियन, एएनएम एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की पूर्ति जिला खनिज निधि न्यास मद से करने के निर्देश जिला कलेक्टरों को दिए गए हैं।

जलाशयों से पानी छोड़ने का लिया गया निर्णय
बैठक में खरीफ फसलों की सिंचाई के लिए 28 जुलाई से ही जलाशयों से पानी छोड़ने का भी निर्णय लिया गया है। बैठक में निगम, मंडल, आयोग, प्राधिकरण के शेष रिक्त पदों पर नियुक्ति के संबंध में चर्चा की गई है। वहीं इस बार की लिस्ट में निगम मंडल के सदस्यों को फाइनल किया गया है।


Share
Bulletin