सर्दियों में गोरी और मुलायम त्वचा के लिए अपनायें ये टिप्स...

सर्दियों में गोरी और मुलायम त्वचा के लिए अपनायें ये टिप्स...

क्या आप भी सर्दियों में गोरी और मुलायम त्वचा हर किसी की चाहत होती है। क्योंकि इस समय चलने वाली हवाएं त्वचा को रूखी और बेजान बना देती हैं। अगर इन रूखी त्वचा से छुटकारा पाना है तो दूध का उपयोग करना लाभदायक होता है। हालांकि ये तो हर कोई जानता होगा कि चेहरे पर दूध का प्रयोग कैसे करें? लेकिन आज हम आपको कुछ दूसरे तरीके बताने जा रहें है जिनका उपयोग करने से चेहरे पर दमकता निखार आ जाएगा।

केला: केले को मैश करके इसमें दूध मिलाएं और चेहरे पर लगाकर सूखने दें। जब ये अच्छी तरह से सूख जाए तो चेहरे को धो लें। इस पेस्ट का इस्तेमाल नियमित रूप से करने पर चेहरा मुलायम हो जाएगा और त्वचा में गोरापन भी बढ़ा देगा।

बेसन: बेसन के फेसमास्क में दही और हल्दी का प्रयोग तो हर कोई करता है लेकिन बेसन में दूध और नींबू को मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर सूखने और इसके बाद धो लें। कुछ दिनों के इस्तेमाल से ही फर्क दिखने लगेगा।

अंडा : बता दें कि यदि आप एक अंडा, दो चम्मच सोया का आटा, दो चम्मच शहद, एक चम्मच मलाई सबको मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लेंं। अब इसे चेहरे व गले पर लगाएं। दस से पंद्रह मिनट बाद चेहरा धो लें। सर्दियों के लिए ये फैस पैक किसी वरदान से कम नहीं है।


Share
Bulletin