Loading...
अभी-अभी:

अंधेरे में रह रहे ग्रामीण, महीने भर पहले जला ट्रांसफार्मर नहीं बदला

image

Sep 22, 2017

जबलपुर : आज के इस दौर में अगर बिजली कुछ देर के लिए चली जाए, तो हाय तौबा मच जाती हैं, लेकिन वहीं बिजली अगर एक महीने से गोल हो, तो वहां के लोगों का क्या हाल होगा। ऐसा ही एक मामला जबलपुर के कुण्डम जनपद में सामने आया हैं।

जबलपुर शहर से मात्र 30 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कुण्डम जनपद में आने वाली ग्राम पंचायत तिलसानी के टोला घुघरी में पिछले एक महीने से ट्रांसफार्मर जल जाने के कारण पूरे गांव की बिजली बंद हैं। परन्तु इसकी शिकायत के बाद भी एमपीईबी के अधिकारी कोई ध्यान नहीं दें रहे हैं।

जिससे इस टोले में रहने वाले सैकड़ों ग्रामीण और पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। इतना ही नहीं, यहां पर रह रहे ग्रामीणों ने अपनी तरफ से जले ट्रांसफार्मर को सुधरवाने के लिए दस-दस रुपए चंदा भी कर रहे हैं, क्योकि जो बिजली कर्मी इस गांव में आते हैं, वो बिजली कर्मी बिना पैसों के काम ही नहीं करते हैं।

वहीं इस बात की जानकारी लेने जब कांग्रेस की पूर्व विधायक जमना मरावी घुघरी टोला पहुंची, तो वहां के ग्रामीणों ने उन्हें अपनी समस्या से रूबरू करवाया। जिस पर पूर्व विधायक ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही इस टोले का जला ट्रांसफार्मर बदला जाएगा।